Manipur Violence : मणिपुर वायरल वीडियो मामले में अब 7वां आरोपी गिरफ्तार, पुलिस अन्य की कर रही तलाश

Manipur Police : मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड के वायरल वीडियो के मामले पुलिस ने एक और आरोपी को अरेस्ट किया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur Viral Video : मणिपुर हिंसा के दौरान दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड के वायरल वीडियो के मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. यह घटना 4 मई 2023 की है लेकिन 19 मई को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. वीडियो सामने आते ही देशभर में लोग गुस्से से आग बबूला हो गए. मणिपुर पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. मंगलवार 25 जुलाई को पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक और आरोपी को अरेस्ट किया गया है.

अबतक 7 आरोपी अरेस्ट

पुलिस के अनुसार सोमवार 24 जुलाई की शाम को थौबल जिले से वायरल वीडियो के मामले में एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. यानी अबतक कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी वायरल वीडियो मामले में हो चुकी है. आपको बता दें कि पुलिस ने इस संबंध में 14 लोगों की पहचान की थी. वीडियो में कुछ लोग दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमा रहे हैं और उनके साथ छेड़छाड़ करते नजर आ रहे हैं.

हिंसा में 160 लोगों की मौत

मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच 3 मई 2023 को हिंसा भड़की. इस जातीय संघर्ष में अबतक कुल 160 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग अपने घरों को छोड़ दूसरे राज्यों में शरण लेने पहुंच गए हैं. हिंसा का करण मैतेई समुदाय द्वारा एसटी का दर्ज देने की मांग है. इसके लेकर ही दोनों समुदायों में खूनी संघर्ष हुआ. जोकि अभी भी जारी है.

संसद में मणिपुर पर बवाल

इस समय संसद का मानसून सत्र चल रहा है. विपक्षी पार्टियों ने संसद में मणिपुर मुद्दे को उठाया है. जिस पर वो पीएम मोदी से विपक्ष के सावलों के जवाब देने की मांग कर रहे हैं. इस मुद्दे पर दोनों सदनों में हंगामा देखने को मिल रहा है.

calender
25 July 2023, 01:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो