Manipur Violence: हिंसा के बाद राज्य में हो रहा सुधार, कई जिलों में कर्फ्यू ढील

मणिपुर में फैली हिंसा में अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं हजारों की संख्या में लोग बेघर हो चुके है। अधिकारियों के अनुसार राज्य में हिंसा का कहर कम होता दिख रहा है,

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

मणिपुर में फैली हिंसा में अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं हजारों की संख्या में लोग बेघर हो चुके है। अधिकारियों के अनुसार राज्य में हिंसा का कहर कम होता दिख रहा है। पिछले दो दिनों से किसी भी प्रकार कोई नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। राज्य की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 11 जिलो में कर्फ्यू में ढील दी गई है। राज्य के कई जिलें है जहां पांच बजे से 6 घंटे के लिए कर्फ्यू में छूट दी गई। बीते दिन मंगलवार को इस क्षेत्रों में चार घंटों के लिए कर्फ्यू में छूट दी गई थी।

भारतीय सेना से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि. असम राइफल्स के साथ सेना ने सुरक्षा ढांचे को महत्वपूर्ण रूप से फिर से तैयार किया है और मणिपुर में कई संसाधनों का उपयोग किया गया है। विशेष रूप से, भारतीय सेना न केवल भीतरी इलाकों में बल्कि भारत-म्यांमार सीमा के साथ भी क्षेत्रों की निगरानी करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जमीन पर स्थानीय लोगों के विश्वास को बहाल करने के लिए मानव रहित हवाई वाहनों के माध्यम से चौबीसों घंटे निगरानी, ​​वायु सेना और सेना के एमआई 17 और चीता हेलीकाप्टरों के रोजगार और कई पैदल गश्त और फ्लैग मार्च का सहारा लिया जा रहा है। 24x7 निगरानी करने के लिए पर्याप्त संख्या में कुल 128 सेना और असम राइफल्स कॉलम, मानव रहित हवाई वाहन और अन्य हवाई निगरानी संपत्ति को कार्रवाई में लगाया गया है।

भारतीय सेना के मुताबिक जैसा कि मणिपुर धीरे-धीरे सभी समुदायों के बीच शांति और शांत वातावरण की ओर बढ़ रहा है, शत्रुतापूर्ण तत्व एक बार फिर दुर्भावनापूर्ण असत्यापित सामग्री फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। भारतीय सेना और असम राइफल्स जल्द से जल्द पूरी तरह से सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सभी से अनुरोध करेंगे कि हेरफेर की व्याख्या / तथ्यों की गलत प्रस्तुति के माध्यम से क्षेत्र में सद्भाव को बिगाड़ने के किसी भी दुर्भावनापूर्ण प्रयास की अवहेलना करें।

calender
10 May 2023, 02:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो