Manipur Violence : मणिपुर में नहीं रुक रही हिंसा, धड़ल्ले से बुलेट प्रूफ जैकेट की हो रही ब्रिकी

Manipur : मणिपुर में खुद हिंसा से खुद को सुरक्षित रखने के लिए लोग हर संभव प्रयास कर रहे हैं. राज्य में बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग तेजी से बढ़ने लगी है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में करीब 4 महीने से हिंसा जारी है. दो समुदायों के बीच का यह विवाद थमने नाम नहीं ले रहा हैं. प्रदेश में हिंसा की वजह से लोगों की रोजी-रोटी पर गहरा संकट मंडरा रहा है. लंबे समय से बाजार दुकान पूरी तरह नहीं खुल रहे हैं. इस बीच खबर सामने आई है कि मणिपुर में अब बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग तेजी से बढ़ने लगी है. राज्य में जो भी पिछले 3 मई, 2023 से हो रहा है उससे लोगों के मन में डर बैठ गया है.

बुलेट प्रूफ जैकेट की डिमांड

मणिपुर में हिंसा में अब तक लगभग 160 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल हुए और यह मामला अब भी शांत नहीं हुआ है. यही कारण है कि वो खुद को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार राज्य में पहले एक महीने में दो से ज्यादा बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं बिकती थी. लेकिन अब 30 से 50 जैकेट की सेल हो रही है.

बड़ी संख्या में ऑर्डर

मणिपुर में लोग बड़ी संख्या में बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर दे रहे हैं. आलम यह है कि जो दुकानदार पहले बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं बेचते थे अब हिंसा के बाद वो भी इसे बेचने लगे हैं. दुकानदारों के पास डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है. मीडिया से बात करते हुए एक दुकानदार ने बताया कि जो ग्राहक पहले एक बार में 15-20 जैकेट खरीद कर ले जा रहे हैं.

बुलेट प्रूफ जैकेट की कीमत

जानकारी के अनुसार मणिपुर में एक बुलेट प्रूफ जैकेट की कीमत 3 से 3.5 हजार रुपये हैं. ऑर्डर ज्यादा होने पर इसका दाम भी कम हो जाता है. आपको बता दें कि राज्य में मणिपुर जैकेट को खरीदने वालों में 18 से 30 साल के लोग शामिल हैं.

calender
11 August 2023, 09:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो