Manipur Violence : मणिपुर के कांगपोकपी में नहीं थम रही हिंसा, गोलीबारी में दो लोगों की मौत

Manipur Violence : मणिपुर के कांगपोकपी जिले में गुरुवार को मुठभेड़ में दो उग्रवादियों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur Violence : मणिपुर के कांगपोकपी जिले में गुरुवार 29 जून की सुबह से मुठभेड़ में दो उग्रवादियों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। सेना के अनुसार दंगाइयों ने हरओथेल गांव में बिना उकसावे के गोलीबारी की थी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में यह हुआ। दो लोगों के मौत की बाद हालात और बिगड़ गए, इसको लेकर लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षाबलों को भीड़ को हटाने के लिए बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

सेना का बयान

कांगपोकपी जिले में हई कार्रवाई पर सेना ने अपना बयान दिया है। सेना ने कहा कि सुरक्षा बलों के जवानों ने हालात से निपटने के लिए बेहतर तरीके से जवाब दिया। उन्होंने आगे बताया कि माना जा रहा है कि एक अन्य दंगाई भी मारा गया है। लेकिन शव अभी तक नहीं निकाला जा सका है। जिसका कारण है घटनास्थल पर रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है।

अतिरिक्त जवानों की तैनाती

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में हिंसा के बाद सेना के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। इस दौरान मारे गए व्यकि के शव को इंफाल के एक चौक पर लाया गया था और एक पारंपरिक ताबूत पर रखा था। अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री आवास तक ताबूत के साथ जुलुस निकालने की धमकी दी है।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस ने कांगपोकपी जिले में हिंसा को लेकर कहा कि दोनों दंगाई जिस समुदाय से आते हैं, उस सदस्यों ने उनके शव को इंफाल में स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पुलिस निकालने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो जुलुस हिंसक हो गया। फिर पुलिस को लाठीचार्ज और टियर गैस का उपयोग करना पड़ा। बहुत देर के बाद हालात को काबू में किया गया।

calender
30 June 2023, 10:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो