Manipur Violence : मणिपुर के वायरल वीडियो पर मामले पर दो महीने से क्यों नहीं हुई कार्रवाई, सीनियर अधिकारी ने दी जानकारी

Manipur Police : मणिपुर वायरल वीडियो मामले पर थोबल जिले के एसपी सच्चिदानंद ने जानकारी दी कि पुलिस ने सबूतों की कमी की वजह से अभी तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकी थी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur Viral Video : देश में मणिपुर राज्य में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने का वीडियो सामने आते ही देशभर में आक्रोश देखने को मिल रहा है. महिलाओं के साथ की गई इस दरिंदगी की हर कोई निंदा कर रहा है और लोग सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इस मामले ने पुलिस ने अबतक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि यह वीडियो 4 मई, 2023 का है जोकि 19 जुलाई को सामने आया जिसके बाद इसकी जानकारी देश को पता चली. अब पुलिस की देरी से कार्रवाई पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

सीनियर अधिकारी ने दिया जवाब

मणिपुर वायरल वीडियो पर दो महीने बाद 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. आरोपियों पर देरी से एक्शन लिए जाने पर थोबल जिले के एसपी सच्चिदानंद ने इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी दी कि पुलिस ने सबूतों की कमी की वजह से अभी तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकी थी. उन्होंने ऐसे दावों को गलत बताया जिसमें कहा गया कि पुलिस घटनास्थल पर मौजूद थी. एसपी ने कहा कि घटना के दिन नांगपोक सेकमेई पुलिस स्टेशन पर भीड़ ने हथियार लूटने की नीयत से हमला किया था. सारी पुलिस थाने की सुरक्षा में लगी हुई थी.

18 मई को जीरो एफआईआर

जानकारी के अनुसार मणिपुर में वायरल वीडियो मामले में ग्राम प्रधान थांगबोई वैफैई ने शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की गई थी. ग्राम प्रधान ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि हजारों लोगों की भीड़ ने गांव पर हमला कर दिया था, जिससे पीड़ित महिलाओं और उनके दो पुरुष रिश्तेदारों को भागना पड़ा था. 18 मई को उनकी शिकायत पर जीरो एफआईआर दर्ज की गई थी. एक महीने बाद 21 जून को उचित पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर किया गया.

calender
21 July 2023, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो