Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 14 जुलाई को करेगा सुनवाई, दिल्ली HC ने खारिज की थी अर्जी

supreme court: ​सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मनीष सिसोदिया की जमानत का मामला उठाते हुए कहा कि पिछले दिनों से उनकी पत्नी गंभीर रूप से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. अब इस मामले पर उच्च न्यायालय 14 जुलाई को सुनवाई करेगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Manish Sisodia Case: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 14 जुलाई को सुनवाई करेगा. वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के सामने सिसोदिया की जमानत का मामला रखा है. इसके बाद उच्च न्यायालय सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया। वकील सिंघवी ने कहा कि पिछले कई दिनों से मनीष सिसोदिया की पत्नी गंभीर रूप से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली हाईकोर्ट में सिसोदिया की जमानत के लिए याचिका दाखिल की गई थी, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया था. 

बता दें कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शराब नीति मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं. दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद पिछले गुरुवार को मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. 

14 जुलाई को होगी सुनवाई

14 जुलाई को चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की पीठ मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगी. दिल्ली आबकारी नीति मामले में सिसोदिया सीबीआई और ईडी के आरोपों का सामना कर रहे हैं. जमानत के लिए सिसोदिया पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. इससे पहले सिसोदिया दो बार दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दायर कर चुके है , लेकिन दोनों पर उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी. अब सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की उम्मीद है.

26 फरवरी को सीबीआई ने किया था गिरफ्तार  

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के पास शिक्षा विभाग के अलावा आबकारी विभाग भी था. सीबीआई ने सिसोदिया से आबकारी नीति मामले में लंबी पूछताछ करने के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था. तभी से सिसोदिया न्यायिक हिरासत में है. 

calender
10 July 2023, 12:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो