पंचायत चुनाव पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, 'पालबीयर निराश होंगे

West Bengal Panchayat Election: पश्चिम पंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने सोमवार को भरोसा दिलाते हुए कहा कि पंचायत चुनाव शांतिपुर्वक होंगे। चुनाव पूर्व हिंसक घटनाओं को लेकर राज्यपाल TMC सरकार की आलोचना करते रहें।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। पंचायत चुनावों से पहले पूरे प्रदेश में हिंसा की कई खबरें आ रही हैं। इसी बीच अब मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। इसकी सुनवाई 20 जून मंगलवार को होगी। पश्चिम पंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने सोमवार को भरोसा दिलाते हुए कहा कि पंचायत चुनाव शांतिपुर्वक होंगे। चुनाव पूर्व हिंसक घटनाओं को लेकर राज्यपाल TMC सरकार की आलोचना करते रहें।

पंचायत चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस कहते हैं, "तथ्य यह है कि डराने-धमकाने, हिंसा और धमकियां कुछ इलाकों में हुई हैं। कुछ - गुमराह व्यक्तियों द्वारा, कुछ - गुमराह समूहों द्वारा। मैं मैदान में गया था क्योंकि मुझे पता है पिछले 45 वर्षों के लोक प्रशासन में मेरा विनम्र अनुभव, किसी भी अधिकारी द्वारा दी गई कोई भी रिपोर्ट पूरी नहीं होगी। यह फ़िल्टर्ड और पक्षपातपूर्ण होगा। इसलिए, मैं लोगों से मिलने, उनसे बात करने और उनकी बात समझने के लिए ग्राउंड जीरो पर जाना चाहता था भावनाएँ और अपना आकलन स्वयं करें"।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा, "कुछ गुमराह समूहों और गुमराह व्यक्तियों द्वारा कुछ इलाकों में हिंसा कैसे की गई? मैं फील्ड में गया था क्योंकि मुझे पता है कि किसी भी पदाधिकारी द्वारा दी गई कोई भी रिपोर्ट पूरी नहीं होगी, पक्षपातपूर्ण होगी। जहां कहीं भी हिंसा हुई है, वहां कानून व्यवस्था की समस्या है"।

पंचायत चुनाव  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के यह कहने के बारे में पूछे जाने पर कि नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण थी और इसलिए हिंसा भड़क उठी, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस कहते हैं, "मुख्यमंत्री लोगों का निर्वाचित नेता होता है। मुख्यमंत्री की धारणा इससे अलग हो सकती है।" राज्यपाल क्योंकि राजनीति का व्याकरण और शासन का व्याकरण अलग है। इसलिए, द्विभाजन होना तय है। मैं एक संवैधानिक सहयोगी द्वारा किए गए आकलन पर टिप्पणी नहीं करना चाहता।

calender
19 June 2023, 04:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो