Pakistan: इमरान के बाद पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री की आई शामत, साइफर मामले में हुए गिरफ्तार 

पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरेशी को एक बार फिर अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है. पार्टी ने बताया कि उन्हें एक बड़ी पुलिस टुकड़ी ने हिरासत में लिया है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan: शनिवार को पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया गया. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो उनकी गिरफ्तारी इस्लामाबाद से हुई है. उन्हें साइफर मामले में गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तान की संस्था FIA यानी संघीय जांच एजेंसी ने कुरैशी को उनके घर से हिरासत में ले लिया. 

पूर्व विदेश मंत्री के हिरासत में लिए जाने के पीछे इमरान खान के बयान को दोषी बताया जा रहा है. बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा था कि उनकी सरकार गिरने के पीछे अमेरिकी साजिश है. कहा जा रहा है कि उन्होंने इसके लिए राजनयिक बातचीत को सार्वजनिक किया जिसके कारण ये साइफर मामले से संबंधित विवाद शुरू हुआ. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुरैशी ने गिरफ्तारी से कुछ समय पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. पीटीआई ने सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए कहा कि पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरेशी को एक बार फिर अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है. पार्टी ने बताया कि उन्हें एक बड़ी पुलिस टुकड़ी ने हिरासत में लिया है. 

जिस साइफर गेट मामले में पूर्व विदेश मंत्री को गरफ्तार किया गया है वह पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने गुप्त जानकारी को अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए सार्वजनिक किया. हालांकि इमरान कहते आए हैं कि उनके साथ छल किया गया है. अमेरिका ने उन्हें सत्ता से बेदखल करने में बड़ी भूमिका निभाई है. 

calender
19 August 2023, 10:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो