महिला दिवस पर सरकार का बड़ा तोहफा, ₹100 सस्ता किया LPG सिलेंडर

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिला दिवस के मौके पर महिलाओं एलपीजी सिलेंडर 100 रुपये सस्ता देने का ऐलान किया है. यह फैसला सभी धारकों पर लागू होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Women's Day 2024: आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (Women's Day) मनाया जा रहा है. हर साल 8 मार्च को वूमेन डे सेलिब्रेट किया जाता है. इसका उद्देश्य महिला सशक्तिकरण की तरफ एक कदम है. साथ ही महिलाओं की उन्नति और विकास को बढ़ावा देना भी इसका मकसद है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को बड़ा दिया है. पीएम मोदी ने महिलाओं को एलपीजी सिलेंडर में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की है. इसकी जानकारी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया X पोस्ट में दी.

पीएम मोदी ने महिलाओं को दी शुभकामना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला दिवस पर महिलाओं का शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि हम अपनी नारी शक्ति की ताकत साहस को सलाम करते हैं और तमाम क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं. हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के जरिए महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

पीएम मोदी का महिलाओं को तोहफा

पीएम मोदी ने एक्स पोस्ट में लिखा कि महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा. पीएम मोदी ने आगे लिखा कि यह कदम से पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा. यह फैसला सभी धारकों पर लागू होगा.

पहले भी किया था ऐलान

केंद्रीय कैबिनेट ने बीते दिन उज्जवला योजना के तहत सिलेंडर की कीमतों में 300 रुपये की छूट देने के फैसले को अगले एक साल तक जारी रखने का फैसला लिया था. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देशभर में लगभग 32.5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन हैं. इसमें पीएम उज्ज्वला योजना के तहत करीब पौने 10 करोड़ सिलेंडर विगत 10 सालों में दिए गए हैं.

calender
08 March 2024, 09:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो