AI डीपफेक के नकारात्मक प्रभावों से पीएम मोदी ने जताई चिंता, इजरायल हमास को लेकर कह डाली ये बात

PM Modi Speech In G20 Virtual Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G20 वर्चुअल शिखर सम्मेलन में कई मुद्दों पर चर्चा की. जी20 वर्चुअल समिट में पीएम मोदी ने डीपफेक मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Speech In G20 Virtual Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने G20 वर्चुअल शिखर सम्मेलन में कई मुद्दों पर चर्चा की. जी20 वर्चुअल समिट में पीएम मोदी ने डीपफेक मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि, "दुनिया एआई के नकारात्मक प्रभावों से चिंतित है. भारत सोचता है कि हमें एआई के लिए वैश्विक नियमों पर मिलकर काम करना होगा. यह समझना होगा कि डीपफेक समाज के लिए कितना खतरनाक है. और व्यक्तियों, हमें आगे काम करने की जरूरत है. हम चाहते हैं कि एआई लोगों तक पहुंचे, यह समाज के लिए सुरक्षित होना चाहिए."

पीएम मोदी ने जी20 वर्चुअल शिखर सम्मेलन में भाषण देते हुए कहा, "आज की दुनिया में जो चुनौतियों से भरी है, यह आपसी विश्वास ही है जो हमें बांधता है, एक-दूसरे से जोड़ता है." गाजा में बंधक बनाए गए 50 बंधकों की रिहाई पर जी20 वर्चुअल समिट के दौरान पीएम मोदी ने कहा, "हम बंधकों की रिहाई की खबर का स्वागत करते हैं. हमें उम्मीद है कि सभी बंधकों को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा."

इस शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 21वीं सदी के विश्व को आगे बढ़ते हुए ग्लोबल साउथ को प्राथमिकता देनी होगी. ग्लोबल साउथ एक परेशानियों के गुजर रहां जिनके लिए वे जिम्मेदार नहीं समय की मांग है कि हम विकास के एजेंडे को अपना पूर्ण समर्थन दें.

calender
22 November 2023, 10:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो