PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी मंत्रियों को सलाह, विकसित भारत संकल्प यात्रा में लेंगे सभी भाग

PM Modi : पीएम मोदी ने एक यात्रा का आयोजन किया है जिसमें सभी मंत्रियों का आना काफी जरूरी है. इस यात्रा में जीतने भी मंत्री हैं उन सभी को इस यात्रा में शामिल होना अनिवार्य है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आपको जानकर हैरानी होगी कि यह यात्रा देश की 2.55 लाख ग्राम पंचायतों और शहरी क्षेत्रों में लगभग 18,000 स्थानों पर निकाली जा रही है.

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों के पास संदेश भेजा और अभियान विकसित भारत संकल्प यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कहा है. इस यात्रा में केवल वहीं लोग शामिल हो सकते है दो कंद्रीय मंत्री हैं. पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से विशाल जनसंपर्क अभियान विकसित भाजपा संकल्प यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए कहा है. इसका एक उद्देश्य जनसंपर्क कार्यक्रम के जरिये केंद्रीय योजनाओं को लोगों के सामने लाना है.

पीएम मोदी ले सकते हैं कई फैसले

जानकारी के मुताबाकि केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि जनसंपर्क कार्यक्रम विकसित भारत अभियान का हिस्सा है. उन्होंने मंत्रियों से लोगों को समाज के विभिन्न वर्गों को लाभ पहुंचाने के लिए योजनाओं की जानकारी देने को कहा गया है.

इस योजना से लोगों को काफी लाभ मिलेगा तो वहीं इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष कई बड़े फैसले करने के बारे में विचार कर सकते हैं और इस यात्रा में सभी मंत्रियों को हिस्सा लेने के लिए कहा गया है.

18,000 जगहों पर निकाली जा रही है यात्रा

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह यात्रा देश की 2.55 लाख ग्राम पंचायतों और शहरी क्षेत्रों में लगभग 18,000 स्थानों पर निकाली जा रही है. इस यात्रा अधिक संख्या में लोग पहुंचेंगे. इसके साथ ही 2,500 से अधिक मोबाइल वैन करने का फैसला लिया गया है तो वहीं 200 से अधिक मोबाइल थिएटर वैन का इस्तेमाल कर सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. आईईसी वैन को विभिन्न सरकारी योजनाओं जैसे किसान क्रेडिट कार्ड ग्रामीण आवास योजना, उज्जवला योजना और पीएम स्वनिधि योजना के साथ संबंधित किया गया है.

calender
29 November 2023, 07:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो