Port Blair Airport : पीएम मोदी ने पोर्ट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का किया उदघाटन, बोले सबका विकास मतलब हर क्षेत्र का विकास

PM Modi : पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह करीब 10.30 बजे यह सौगात दी. इससे पहले पीएम मोदी ने पोर्ट ब्लेयर में विनायक दामोदर सावरकर की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान नागरिक उड्डन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कार्यक्रम में शामिल हुए. जानकारी के अनुसार यह नया टर्मिनल भवन 40,800 वर्ग मीटर में फैला हुआ है और इसके निर्माण की लागत 710 करोड़ रुपये है.

पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी ने उद्घाटन के बाद कार्यक्रम को संबोधित भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक मौजूदा टर्मिनल की क्षमता हर रोज 4 हजार पर्यटकों को सेवा प्रदान करने की है. लेकिन नया टर्मिनल से इसकी क्षमता रोजाना करीब 11,000 पर्यटकों के सेवा देने की हो जाएगी. अब एयरपोर्ट पर एक साथ 10 विमान खड़े हो पाएंगे. इसके बाद यहां नए विमानों के लिए रास्ता खुला जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इस एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग से यात्रा आसानी और व्यापार करने में आसानी होगी. साथ ही इससे केंद्र शासित राज्यों से कनेक्टिविटी भी मजबूत होगी.

हमारी सरकार ने दोगुनी स्पीड से विकास हुआ-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि सबका विकास का मतलब है हर क्षेत्र का विकास. उन्होंने कहा दलों की स्वार्थ नीति की वजह से अब तक विकास नहीं हो सका. लेकिन हमारी सरकार ने दोगुनी रफ्तार से विकास किया. साथ ही अंडमान निकोबार में 50,000 घरों में पानी पहुंचाया. पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 के बाद अंडमान निकोबार में पर्यटकों की संख्या डबल हुई और ये जगह टूरिस्ट की फेवरेट जगह बन गई है.

calender
18 July 2023, 12:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो