Lok Sabha Election 2024: हमारे अकाउंट फ़्रीज़ कर दिए गए हैं, 2 रुपये भी नहीं हैं, SC पहुंची कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार पर उनके अकाउंट फ्रीज करने के आरोप लगाए हैं. हालांकि कुछ देर बाद कांग्रेस यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी ले गई. बताया जा रहा है कि अकाउंट फ्रीज होने के कदम के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए याचिका दाखिल की है. इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस में सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी शामिल हुए. इसमें सोनिया गांधी ने भी चुनावी बॉन्ड पर अपनी बात रखी, साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा ''लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है कि चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाएं और सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर मुहैया कराए जाएं. 

चुनावी बॉन्ड पर सोनिया ने तोड़ी चुप्पी

बहुत कम होता है कि सोनिया गांधी किसी भी मामले पर बोलती हैं, लेकिन चुनावी बॉन्ड मामले पर सोनिया ने अपनी चुप्पी तोड़ी है, उन्होंने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ कांग्रेस को प्रभावित नहीं करता है, बल्कि यह हमारे लोकतंत्र को भी मौलिक रूप से प्रभावित करता है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए प्रधानमंत्री की एक कोशिश है. हमारे इकट्ठा किए पैसे को हमारे खातों से पैसे ज़बरदस्ती छीने जा रहा है. 

चुनावी बॉन्ड पर बोले खड़गे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संबोधन में कहा कि ''सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को अवैध और असंवैधानिक बताया. उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत हमारे बैंक खाते पार्टी को फ्रीज कर दिया गया है. ताकि, पैसे की कमी के चलते चुनाव लड़ने में समान अवसर न मिले. यह सत्ताधारी दल का एक खतरनाक खेल है. अगर इस देश में लोकतंत्र की जरूरत पड़ी तो बचाया जाए, एक समान अवसर होना चाहिए.''

राहुल का छलका दर्द

लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के खाते फ्रीज करने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा ''यह कांग्रेस पार्टी पर एक आपराधिक कार्रवाई है, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री द्वारा की गई एक आपराधिक कार्रवाई है. उन्होंने कहा कि ''आज भारत में कोई लोकतंत्र नहीं है. यह विचार कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, एक झूठ है. भारत के 20% लोग हमारे लिए वोट करते हैं और हम किसी भी चीज़ के लिए 2 रुपये का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं. हमारी पार्टी के लोग कहीं आ जा नहीं सकते हैं, टिकट लेने के लिए भी पैसे नहीं हैं. 

राहुल ने कहा कि ''हमारे सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. हम कोई प्रचार कार्य नहीं कर सकते, हम अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं कर सकते, हम अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते. यह चुनाव अभियान से दो महीने पहले किया गया है. चुनाव लड़ने की हमारी क्षमता को नुकसान पहुंचा है, हम पहले ही एक महीना खो चुके हैं.''

calender
21 March 2024, 12:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो