CWC Meeting: कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी का ये सलाह, कहा- 'बीजेपी के जाल में न फंसे, लोगों के मुद्दों पर करें काम

CWC Meeting: सनातन धर्म को लेकर चल रहे विवाद पर टिप्पणी करते हुए, राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं को सतर्क रहने की सलाह दी है. गौरतलब है कि बीजेपी ने उयनिधि के बयान की कड़ी आलोचना की है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

CWC Meeting In Hyedrabad: मल्लिकार्जुन खरगे के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी कि सीडब्ल्यूसी की पहली मीटिंग शनिवार, (16 सितंबर) को हैदराबाद में हुई. इस मीटिंग में शामिल होने के लिए हैदराबाद पहुंचे राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को बीजेपी के जाल में न फंसने, लोगों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने और वैचारिक तौर पर स्पष्ट रहने की सलाह दी.

हैदराबाद में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक के दूसरे दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पार्टी के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी ने शनिवार को पुनर्गठित सीडब्ल्यूसी की पहली बैठक के दौरान कई मुद्दों पर बात की और पार्टी नेताओं से लोगों के मुद्दे उठाने का अपील भी किया.

'भारत माता' की आवाज पर ध्यान दें'

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक पवन खेड़ा ने बताया कि राहुल गांधी ने वैचारिक स्पष्टता की आवश्यकता पर पार्टी के सभी नेताओं को सलाह दिया है और हम सभी सीडब्ल्यूसी की बैठक से स्पष्ट सोच के साथ बाहर निकले. साथ ही उन्होंने हमें बीजेपी के जाल में फंसने के खिलाफ आगाह किया. उन्होंने बताया, "वायनाड सांसद ने पार्टी नेताओं से यह भी कहा कि वे इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि कांग्रेस और वे राजनीति में क्यों हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे 'भारत माता' की आवाज पर ध्यान दें और उस आवाज को वास्तविक मुद्दों में तब्दील करें."

सनातन विवाद पर सतर्क रहने की सलाह

सनातन धर्म पर द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) नेता उदयनिधि स्टालिन बयान को लेकर हुए विवाद पर टिप्पणी करते हुए, राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं को सतर्क रहने की सलाह दी है. गौरतलब है कि बीजेपी ने उयनिधि के बयान की कड़ी आलोचना की है. रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं ने शनिवार को सनातन धर्म विवाद पर सतर्क रुख अपनाने का आह्वान किया और इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को बीजेपी के एजेंडे में नहीं फंसना चाहिए.

'कांग्रेस कोई संगठन आधारित पार्टी नहीं'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "राहुल गांधी ने हमसे पूछा कि आपके मन में विचारधारा को लेकर स्पष्टता है या नहीं? उनके शब्द थे कि कांग्रेस कोई संगठन आधारित पार्टी नहीं है, ये एक आंदोलन है जिसका एक संगठन है. यह आंदोलन है, जो संगठन को चलाता है, न कि संगठन जो आंदोलन को चलाता है.'' 

calender
17 September 2023, 07:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो