सांसदी जाने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, कहा-'बीजेपी मुझे यहां के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकती'

राहुल गांधी ने कहा कि सांसद तो बस एक टैग है। यह पद है इसलिए बीजेपी टैग हटा सकती है, लेकिन वे मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकते है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सांसदी जाने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल गांधी
  • बीजेपी वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकती
  • देश और वायनाड के लोगों के मुद्दे उठाता रहूंगा-राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अयोग्य घोषित होने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे है। राहुल ने मंगलवार को वायनाड की जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि '50 बार मेरे घर को ले लो, मैं वायनाड और भारत के लोगों के मुद्दे को उठाते रहूंगा। चार साल पहले मैं यहां आया और आपका सासंद बना। वे सोचते हैं कि मेरे घर पुलिस भेजकर या मेरे घर को लेकर मुझे डरा देंगे, लेकिन मैं खुश हूं कि उन्होंने मेरा घर लिया।' 

राहुल गांधी ने कहा कि "सांसद तो बस एक टैग है। यह एक पद है इसलिए भाजपा टैग हटा सकती है, वे पद ले सकते हैं, वे घर ले सकते हैं और वे मुझे जेल में भी डाल सकते हैं लेकिन वे मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकते हैं। उन्हें लगता है कि वे मेरे घर पुलिस भेजकर मुझे डराएंगे लेकिन मैं वास्तव में खुश था कि उन्होंने मेरा घर ले लिया।" 

कांग्रेस नेता ने कहा कि "आप मेरा घर 50 बार ले लो लेकिन मुझे कोई परवाह नहीं है। मैं तब भी देश और वायनाड के लोगों के मुद्दे उठाता रहूंगा।" राहुल गांधी ने कहा कि "मैंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि आप अडानी के साथ अपने संबंध के बारे में बताएं...मैंने पूछा कि आपका अडानी के साथ क्या संबंध हैं? लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसका जवाब नहीं दिया।" 

सांसदी जाने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद मंगलवार को पहली बार वायनाड पहुंचे है। इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही। राहुल गांधी के वायनाड पहुंचने पर बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस बीच राहुल ने वायनाड में रोड शो भी निकाला है।

सरकारी आवास किया था खाली

आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद पिछले महीने मार्च में  राहुल गांधी को लोकसभा सदस्याता के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसके बाद राहुल गांधी को सरकारी आवास खाली करने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने आदेश का पालन करते हुए सरकारी आवास को खाली कर दिया था। अब वे अपनी मां सोनिया गांधी के आवास पर रहते है।

प्रियंका गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

वायनाड में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि "गुजरात की एक अदालत ने एक निर्णय पारित किया जिसके बाद सरकार ने उन्हें (राहुल गांधी) संसद से अयोग्य घोषित कर दिया। सवाल पूछना, जवाबदेही की मांग करना, मुद्दे उठाना सांसद का काम है। मुझे यह बात अजीब लगती है कि पूरी सरकार यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी भी इसे अनुचित मानते हैं और एक आदमी पर बेरहमी से हमला करते हैं क्योंकि उसने एक ऐसा सवाल पूछा है जिसका वे जवाब नहीं दे सकें।"

कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि "पूरी सरकार सिर्फ एक आदमी गौतम अडानी को बचाने के लिए हमारे लोकतंत्र को नीचे गिराने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी गौतम अडानी का बचाव करने के लिए जिम्मेदार महसूस करते हैं, लेकिन उन्हें भारत के लोगों के प्रति कोई जिम्मेदारी महसूस नहीं होती है।"

calender
11 April 2023, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो