Weather Update: भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी की चेतावनी, जानिए अपडेट...

Weather Update: भारत के कई राज्यों में बारिश और बाढ़ कहर जारी है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • कई राज्यों में बारिश की चेतावनी
  • हिमाचल में 17 जुलाई तक तेज बारिश की संभावना
  • दिल्ली में अगले चार दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना
  • बिहार के 26 जिलों में हल्की बारिश की चेतावनी

Weather Update: दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश लगातार हो रही है. बारिश की वजह से गर्मी से तो राहत मिल गई है, लेकिन बाढ़ से आम लोगों को परेशानी का सामना कर पड़ रहा है. इसी बीच IMD ने बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. जिसमें कई राज्यों बारिश की चेतावनी जारी की गई है . 

दिल्ली में बारिश 

कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से आधी दिल्ली में पानी भर गया है. यमुना का पानी खतरे के निशा से ऊपर बह रहा है. इसी बीच दिल्ली में अगले चार दिनों तक हाकी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में ज्यादा तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है. और न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो की सामान्य है.

बिहार के 26 जिलों में बारिश की चेतावनी

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले तीन से चार दिनों तक मेघ गर्जन, बारिश होगी. अगले 24 घंटों में पटना समेत 26 जिलों में हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं दुसरे हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. इन्ही सब को ध्यान में रखते हुए लोगों को सुरक्षित जगह पर रहने को कहा गया है. 

हिमाचल में बारिश

मौसम विभाग ने सोमवार को 11 जिलों में आंधी के साथ बहुत भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश के चलते ट्रेफिक बिजली संचार सेवाएं प्रभावित रह सकती हैं. 

ट्रेफिक होगा प्रभावित 

बारिश की वजह से ट्रेफिक पर बहुत असर पड़ा है, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है. जारी की गयी चेतावनी के अनुसार, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, मंडी, कांगड़ा, किन्नौर और कुल्लू जिलों में कई जगह बारिश होने की संभावना है. कांगड़ा, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, कुल्लू और किन्नौर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. अगले 2-3 घंटों के दौरान शिमला, किन्नौर (सांगला), कांगड़ा (नूरपुर) और आसपास के इलाकों में बहुत ज्यादा बारिश की संभावना है. जिसकी वजह से ट्रेफिक पर भी असर पड़ने वाला है.

calender
16 July 2023, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो