Rajasthan: पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ को दिया 7,000 करोड़ का तोहफा, कहा- गैस पाइपलाइन से मिलेंगे रोजगार के अवसर

PM Modi Rajasthan Visit: पीएम मोदी ने सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का अनावरण किया है. प्रधानमंत्री ने कहा, 'गैस पाइपलाइन नेटवर्क से उद्योगों का विकास होने के साथ रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.'

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ पहुंचे. जहां पर पीएम मोदी ने सात हजार करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने सबसे पहले जिले के प्रसिद्ध सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया. चित्तौड़गढ़ के बाद पीएम मोदी ग्वालियर के लिए रवाना हो जाएंगे. 

इस दौरान पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आज हमारे प्रेरणास्रोत बापू (महात्मा गांधी) और लाल बहादूर शास्त्री की जयंती है. कल एक अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया. बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे. बीते 9 सालों में बापू के इन्हीं मूल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है.'

गैस पाइपलाइन से मिलेंगे रोजगार के अवसर-PM

पीएम मोदी ने कहा कि देश में गैस पाइपलाइन बिछाने का अभियान चल रहा है. इससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आज चित्तौड़गढ़ में 7,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है. गैस आधारित अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत करने के लिए देश में गैस पाइपलाइन नेटवर्क बिछाने का अभियान चल रहा है. इससे उद्योगों का विस्तार होगा और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे."

राजस्थान का विकास सरकार की प्राथमिकता-PM

चित्तौड़गढ़ में पीएम मोदी ने कहा, "राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है. हमनें राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाइवे और रेलवे जैसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस किया है." शिलान्यास समारोह को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने मिनी रोड शो किया.

पीएम मोदी ने किया मिनी रोड़ शो

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी 2.5 किलोमीटर का मिनी रोड शो कर जनसभा स्थल पहुंचे. जहां पर पीएम मोदी ने सार्वजनिक रैली स्थल पर एकत्रित लोगों का अभिवादन किया. इस दौरान पीएम मोदी खुली जीप में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ नजर आए है.

calender
02 October 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो