PM Modi in Rajasthan: बीते 9 वर्षों में हमने राजस्थान के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया है- बोली PM मोदी

PM Modi in Rajasthan: राजस्थान के बीकानेर पीएम मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद हैं. इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संबोधन में कहा, मुझे खुशी है कि 9 साल में देश की तस्वीर रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी बदली है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • आज जिस ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण हुआ है, ये कॉरिडोर राजस्थान को हरियाणा, पंजाब, गुजरात और जम्मू-कश्मीर से जोड़ेगा- PM मोदी
  • ये धरती बार-बार, जो विकास से समर्पित लोग हैं, उनकी प्रतीक्षा भी करती है और बुलावा भी भेजती है- PM मोदी

PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के बीकानेर में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद हैं. इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संबोधन में कहा, मुझे खुशी है कि 9 साल में देश की तस्वीर रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी बदली है. राजस्थान में अमृतसर-जामनगर इकोनॉमिक कॉरिडोर की प्लानिंग बहुत महत्वपूर्ण है. ये प्रोजेक्ट 23,000 करोड़ की लागत से 917 किमी 6 लेन इकोनॉमिक कॉरिडोर है. जिसमें से 650 किमी कॉरिडोर बन गया है और बाकी अक्टूबर 2023 तक बन जाएगा. 

बीकानेर में संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "वीरों की इस धरती राजस्थान को मेरा कोटि-कोटि नमन! ये धरती बार-बार, जो विकास से समर्पित लोग हैं, उनकी प्रतीक्षा भी करती है और बुलावा भी भेजती है. देश विकास की नई-नई सौगात, इस वीर धरा को उसके चरणों में समर्पित करने के लिए निरंतर प्रयास करता है."

पीएम मोदी ने कहा, "राजस्थान में औघोगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं, इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी के इनफ्रास्ट्रक्चर को हाइटेक बना रहे हैं. तेज रफ्तार एक्सप्रेसवे और रेलवे से जुड़े अवसरों का भी विस्तार होगा. इसका सबसे बड़ा लाभ यहां के युवाओं को होगा, राजस्थान के बेटे-बेटियों को होगा.

पीएम मोदी बीकानेर में बोले, "राजस्थान में औघोगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं, इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी के इनफ्रास्ट्रक्चर को हाइटेक बना रहे हैं. तेज रफ्तार एक्सप्रेसवे और रेलवे से जुड़े अवसरों का भी विस्तार होगा. इसका सबसे बड़ा लाभ यहां के युवाओं को होगा, राजस्थान के बेटे-बेटियों को होगा. आगे उन्होंने कहा, हमने सीमांत गांवों को देश का पहला गांव घोषित किया है. जो बॉर्डर इलाके दशकों से विकास से वंचित थे, उनके विकास के लिए हमने जीवंत गांव योजना शुरु की है. हमने सीमांत गांवो को देश का पहला गांव घोषित किया है."

calender
08 July 2023, 05:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो