Rajasthan Elections: राजस्थान के रण में कूदी ओवैसी की पार्टी, AIMIM ने तीन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Rajasthan Elections 2023: AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी पहली बार राजस्थान में चुनाव लड़ रही है और उनकी कोशिश रहेगी कि उम्मीदवार इसमें बेहतर प्रदर्शन करें.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rajasthan Elections 2023: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है. शनिवार को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी पहली बार राज्यस्थान में चुनाव लड़ रही है और हमारी कोशिश रहेगी कि उम्मीदवार इसमें अच्छा प्रदर्शन करें.

दरअसल, एआईएमआईएम ने जयपुर की हवामहल सीट से जमील खान, सीकर की फतेहपुर विधानसभा सीट से जावेद अली खान और भरतपुर की कामां सीट से इमरान नवाब को उम्मीदवार बनाया है. ओवैसी ने कहा कि राजस्थान चुनाव के लिए अभी तीन उम्मीदवार उतारे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश इकाई के परामर्श से और नामों की घोषणा की जाएगी. बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है.

जयपुर में शनिवार को मीडिया से बातचीत में ओवैसी ने कहा कि आगामी दिनों में वे और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे. दरअसल, ये पहली बार है, जब एआईएमआईएम राजस्थान में विधानसभा का चुनाव लड़ रही हैं. ओवैसी ने कहा, "पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवार उतारे हैं तथा प्रदेश इकाई के परामर्श से और नामों की घोषणा की जाएगी. पार्टी राज्य में पहली बार चुनाव लड़ रही है और ये प्रयास रहेगा कि उम्मीदवार इसमें बेहतर प्रदर्शन करें."

विपक्षी गठबंधन धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का 'एलीट क्लब'-ओवैसी

एआईएमआईएम को विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल नहीं किए जाने पर ओवैसी ने कहा कि इससे उनकी पार्टी की अहमियत कम नहीं होगी. AIMIM चीफ ने कहा, "ये (I.N.D.I.A) गठबंधन धर्मनिरपेक्षता के चौधरियों का 'एलीट क्लब' है. इस क्लब में बड़े-बड़े लोग बैठते हैं. इसमें हम जैसे लोगों की जरूरत नहीं है और न ही हम इसमें शामिल होने का शौक रखते हैं. हम तो अपना काम करते रहेंगे."

calender
22 October 2023, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो