राजस्थान के हनुमानगढ़ में बड़ा हादसा घर पर गिरा वायुसेना का मिग-21 विमान

राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें अब तक तीन लोगों की मौत हो गई। वायुसेना का लड़ाकू मिग-21 जेट हनुमान गढ़ के बहलोल नगर इलाके में क्रैश हो गया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें अब तक तीन लोगों की मौत हो गई। वायुसेना का लड़ाकू मिग-21 जेट हनुमान गढ़ के बहलोल नगर इलाके में क्रैश हो गया। क्रैश होकर विमान एक घर पर गिरा। इस घर में रहने वाली 3 महिलाओं की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पायलट सुरक्षित है। उन्होंने पैराशूट के जरिए कूदकर अपनी जान बचाई। दोनों पायलट को इलाज के लिए अस्पाल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण जमा हो गए। इस हादसे में मरने वालों की पहचान बशोकौर, बंतो और लीला देवी के रूप में हुई है। इस विमान हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। मिग-21 क्रैश के बाद हुए धमाके से पड़ोस के एक दूसरे मकान की छत गिर गई। इस मकान में रहने वाली महिला को भी चोटें आई हैं।

वायुसेना ने बताया कि मिग-21 ट्रेनिंग उड़ान पर था। उड़ान के दौरान पायलट को इमरजेंसी सिचुएशन का पता चला, उसने एयरक्राफ्ट को संभालने की कोशिश की। जब वह ऐसा नहीं कर पाया, तो उसने विमान से इजेक्ट करने का फैसला किया। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी में राजस्थान के भरतपुर में ट्रेनिंग के दौरान दो भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेट एक सुखोई एसयू -30 और एक मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। इस हादसे में एक पायलट की जान चली गई थी। एक विमान मध्य प्रदेश के मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वहीं दूसरा दुर्घटनाग्रस्त होकर राजस्थान के भरतपुर में उतरा था। वहीं, पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। 

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो