Rajasthan Election Result : राजस्थान में वसुंधरा राजे और दीया कुमारी जीतीं, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी हारे

झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल चौहान को 53,193 वोटों से हराया है. वहीं जयपुर की विद्याधर नगर सीट दीया कुमारी चुनाव जीत गई हैं.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Rajasthan Election Result : राजस्थान में कई सीटों पर चुनाव परिणाम सामने आ चुके हैं. सबसे हॉट सीट झालरापाटन वसुंधरा राजे चुनाव जीत गई हैं. झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल चौहान को 53,193 वोटों से हराया है. वहीं जयपुर की विद्याधर नगर सीट दीया कुमारी चुनाव जीत गई हैं.दीया कुमारी को 1,58,516 वोट मिले हैं.

राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी हारे

कांग्रेस नेता और राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी नाथद्वारा सीट से चुनाव हार गए हैं. हार के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, 'नाथद्वारा की जनता के निर्णय को मैं स्वीकार करता हूं. पूरे चुनाव के दौरान साथ देने वाले कार्यकर्ताओं और साथियों का मैं धन्यवाद करता हूं. मैं हमेशा की तरह नाथद्वारा की जनता के हितों की पैरवी करता रहूंगा. 

पिंडवाड़ा आबू सीट में बीजेपी के उम्मीदवार समाराम को जीत मिली है. उन्होंने 13094 वोटों से जीत हासिल की है. जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कालीचरण सराफ ने 22,000 से ज्यादा मतों से जीत हासिल की है. वहीं हवामहल सीट पर बीजेपी 106 वोटों से जीती है. हवामहल में इस वक्त जबरदस्त आतिशबाजी हो रही है. जयपुर में यह सीट मुस्लिम बहुल सीट है. 

calender
03 December 2023, 03:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो