Subhash Chandra Bose ने भारत की स्वतंत्रता के लिए असाधारण प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया... राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और PM मोदी ने किया याद

Subhash Chandra Bose 128th Jayanti: राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने सोशल साइट एक्स के माध्यम से नेताजी को जंयती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जा रही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मैं अपनी सादर श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं.

Sachin
Sachin

Subhash Chandra Bose 128th Jayanti: भारत की आजादी में पहली पंक्ति के स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 128वीं जयंती पर पूरा देश उनके बलिदानों को याद कर रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

नेताजी ने औपनिवेशिक शासन के विरुद्ध निडरता से लड़ाई की: प्रेसिडेंट

राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने सोशल साइट एक्स के माध्यम से नेताजी को जंयती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जा रही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मैं अपनी सादर श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. नेताजी ने भारत की स्वतंत्रता के लक्ष्य के लिए असाधारण प्रतिबद्धता प्रदर्शित की थी. उनके अद्वितीय साहस और करिश्माई व्यक्तित्व ने भारतवासियों को औपनिवेशिक शासन के विरुद्ध निडरता से लड़ने के लिए प्रेरित किया. उनके ओजस्वी व्यक्तित्व का हमारे स्वतंत्रता संग्राम पर गहरा प्रभाव पड़ा. हमारे देशवासी नेताजी को कृतज्ञतापूर्वक सदैव याद रखेंगे.

सुभाष चंद्र बोस में अदम्य भावना और अटूट प्रतिबद्धता

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने नेताजी की जयंती पर कहा कि निडर नेता नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया. भारत की स्वतंत्रता के प्रति उनकी अदम्य भावना और अटूट प्रतिबद्धता हम सभी को प्रेरित करती रहती है. आजादी के लिए नेताजी का आह्वान, मुझे खून दो और मैं तुम्हें आजादी दूंगा. जैसे शक्तिशाली शब्दों में समाहित है. जो इतिहास में आजादी के लिए एक रैली के रूप में गूंजता है. यह दिन भारत को सर्वोपरि रखने और एकजुट, समृद्ध और स्वतंत्र भारत की दिशा में अथक प्रयास करने की याद दिलाता है. 

नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप मनाई जाएगी

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स पर लिखा कि पराक्रम दिवस पर भारत के लोगों को शुभकामनाएं. आज उनकी जयंती पर हम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन और साहस का सम्मान करते हैं. हमारे देश की आजादी के प्रति उनका अटूट समर्पण प्रेरणा देता रहता है. 

calender
23 January 2024, 10:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो