Ayodhya: अयोध्या में दिया जाएगा पर्यटन पर जोर, रामनगरी पहुंचेगी वाटर मेट्रो... सरयू नदी से भी होंगे मंदिर के विहंगम दर्शन

Ayodhya Water Metro: वाटर मेट्रो को लेकर अधिकारियों ने बताया कि अगर सबकुछ ठीक रहती है तो मंगलवार की शाम तक केटामरीन बोट अयोध्या तट पर पहुंच जाएगी.

Sachin
Sachin

Ayodhya Water Metro: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से करीब तीन महीने पहले इस बात चर्चा जोरो से उठी थी कि वाटर मेट्रो अयोध्या आ जाएगी. लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के दिन मेट्रो वहां पर पहुंच नहीं सकी. भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण की योजना प्रधानमंत्री मोदी के हाथों वाटर मेट्रो के शुभारंभ करने की थी. लेकिन यह प्लान पूरी तरह से सफल नहीं हो पाया. इससे संबंधित तैयारियां बहुत सी पूरी कर ली गई थी. लेकिन इस पानी फिर गया. 

पानी कम होने के कारण सामने आई समस्या

भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि नदी में जल कम होने और विपरित धारा का संचालन होने समेत कई तरह की समस्या आ रही हैं. उन्होंने रात में कम रोशनी होने के कारण मंगलवार की सुबह चैनल मार्किंग कर फिर दोबारा टीम बोट लेकर अयोध्या के लिए निकलेगी. बता दें कि सोमवार की शाम वाटर मेट्रो की लोकेशन सरयू नदी अयोध्या के पास संत तुलसीघाट से करीब 44 किलोमीटर दूर बंजारिया सूबी स्थान पर बताई गई थी. 

संत तुलसीदास घाट से गुप्तार घाट पर है चार्जिंग प्वाइंट

वाटर मेट्रो को लेकर अधिकारियों ने बताया कि अगर सबकुछ ठीक रहती है तो मंगलवार की शाम तक केटामरीन बोट अयोध्या तट पर पहुंच जाएगी. बताया जा रहा है कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जल मेट्रो को लाने की व्यवस्था बनाई गई है. इसका संचालन संत तुलसीदास घाट (कच्चा घाट) से गुप्तार घाट तक किया जाएगा. इस दौरान यात्री अयोध्या के विहंगम दर्शन कर सकेंगे. दोनों प्वाइंटों पर भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण ने एक महीने पहले ही जेटी की स्थापना कर दी थी. इसके साथ ही इन्हीं दो प्वाइंट पर मेट्रो की चार्जिंग की व्यवस्था बनाई है.

calender
23 January 2024, 09:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो