Telangana Election 2023: न तो BRS और न ही कांग्रेस हित के लिए सिर्फ मोदी सरकार, तेलंगाना में अमित शाह का विपक्ष पर तीखा प्रहार

Telangana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा का चुनाव की जोर शोच में तैयारी चल रही है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 अक्टूबर शुक्रवार को कांग्रेस और तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (KCR) पर जमकर हमला किया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Telangana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा का चुनाव की जोर शोच में तैयारी चल रही है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 27 अक्टूबर शुक्रवार को कांग्रेस और तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (KCR) पर जमकर हमला किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि, न तो बीआरएस और न ही कांग्रेस तेलंगाना के कल्याण के लिए काम कर सकती है.

पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ही इसे विकसित राज्य बना सकती है. केसीआर केटीआर को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया जी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं. दोनों पार्टियां, कांग्रेस और बीआरएस, वंशवादी पार्टियां हैं, और इसलिए वे कभी भी तेलंगाना के कल्याण के लिए काम नहीं कर सकती हैं.

अमित शाह ने आगे कहा कि, "भाजपा का लक्ष्य गरीब कल्याण है और KCR व कांग्रेस का लक्ष्य परिवार कल्याण है. परिवार कल्याण में विश्वास रखने वाली पार्टियां तेलंगाना को आगे नहीं बढ़ा सकती हैं। तेलंगाना को सिर्फ पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ही आगे बढ़ा सकती. भाजपा का लक्ष्य गरीबों का कल्याण है. वहीं केसीआर की पार्टी और कांग्रेस का लक्ष्य अपने परिवार का कल्याण है. मैं तेलंगाना के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि ये पार्टियां तेलंगाना का विकास नहीं कर सकतीं। केवल भाजपा ही राज्य के लिए काम कर सकती है."

गृह मंत्री ने कहा कि, मैं आज तेलंगाना की जनता को कहना चाहता हूं, आप भाजपा को अपना आशीर्वाद दीजिए, भाजपा की सरकार बनाइए. भाजपा का अगला तेलंगाना का मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग से होगा. ये हमने तय किया है. टीआरएस गरीब विरोधी, दलित विरोधी और ओबीसी विरोधी है. 

उन्होंने वादा किया कि वे एक दलित सीएम बनाएंगे. मैं केसीआर से पूछना चाहता हूं कि उनके वादे का क्या हुआ. 2014 में केसीआर ने दलितों को तीन एकड़ जमीन देने का वादा किया था. हालाँकि, वह इसे पूरा करने में असमर्थ रहे. उन्होंने अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए 50,000 करोड़ रुपये के बजट का वादा किया. क्या आपने बजट आवंटित किया, केसीआर? मैं तेलंगाना के लोगों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वे हमें आशीर्वाद दें और राज्य में सरकार बनाने में हमारी मदद करें। हमने तय किया है कि तेलंगाना का अगला सीएम पिछड़े वर्ग से होगा.
 

calender
27 October 2023, 05:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो