Terrorist Plot: एलओसी से बरामद हथियारों की खेप, आतंकी कोशिश हुई नाकाम

Terrorist Plot: पड़ोसी देश में बैठे आतंकी हर प्रकार से जम्मू-कश्मीर में हमेशा अशांति फैलाने की कोशिश करते हैं, मगर सेना की चालाकी से हर बार उनकी साजिश को नाकाम कर दिया जाता है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • पुलिस और सेना ने साथ मिलकर एक सर्च अभियान चलाया.
  • बम निरोधक दस्ते की सहायता से बरामद पैकेट खोला गया.

Terrorist Plot: भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा जम्मू-कश्मीर के ज्यौड़ियां के आस-पास के इलाके में बीते दिन यानि रविवार को ड्रोन की मदद से हथियारों की जानकारी मिली. जिसके बाद जवानों ने सर्च अभियान चलाया और हथियारों के दो पैकेट बरामद करके आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया. वहीं इस पैकेट में छह बैटरी चालित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के साथ कारतूस, एक पिस्तौल एवं 35 हजार रुपये की भारतीय मुद्रा थी. बता दें कि बीते शनिवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने घुसपैठ को नाकाम करते हुए 2 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. 

अधिकारियों का बयान 

दरअसल हथियार बरामदी के बाद अधिकारियों का बयान सामने आया है, उन्होंने अपने बयान में बताया कि, बीते रविवार को हथियारों के पैकेट सुबह के समय 7 बजकर 50 मिनट पर खौर इलाके के चन्नी दीवानो गांव में देखे गए. जिसके बाद पुलिस और सेना ने साथ मिलकर एक सर्च अभियान चलाया एवं बम निरोधक दस्ते की सहायता से पैकेट खोले गए. जिसमें एक 9-एमएम इटली में बनी पिस्तौल, 30 राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, छह आईईडी, तीन मैगजीन के साथ 35,000 की नकदी रकम भी बरामद की गई. 

इतना ही नहीं रिलीजिंग कार्ड, जिप टाइप प्लास्टिक लॉक, एक टेप भी निकला. इन सारे सामानों को जब्त करने के बाद सेना और पुलिस जांच में जुट गई है कि इन सामानों को आखिर किसने भेजा. मगर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, यह हथियार आतंकियों के लिए भेजे गए थे. 

अशांति फैलाने की कोशिश 

दरअसल हमेशा से पड़ोसी देश में बैठे आतंकी हर प्रकार से जम्मू-कश्मीर में अशांति, तबाही मचाने की साजिश रचते रहते हैं. इसी दौरान बीते शनिवार को हमीरपुर इलाके में भारतीय सेना ने सीमा पार से घुसपैठ की साजिश को नाकाम करते हुए दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. जबकि देखा जाता है कि, पाक हमेशा ड्रोन की मदद से सीमा पार से हथियार और नशा पदार्थ भेजता रहता है. मगर भारतीय सेना की चालाकी से हर बार साजिश को नाकाम कर दिया जाता है.

calender
25 December 2023, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो