इस बार शपथ समारोह में पीएम मोदी ने पहनी नीली जैकेट-सफेद कुर्ता, जानिए रंगों की खासियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ड्रेस हमेशा चर्चा का विषय रहती है. वहीं इस के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी ने सफेद कुर्ता-पायजामा और नीली जैकेट पहनी थी. जिसे पहनकर वह बेहद आकर्षित दिख रहे थे.

JBT Desk
JBT Desk

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा एक नए अंदाज में दिखाई देते हैं. उनका पहनावा हर बार अलग रहता है, वहीं बीते दिन यानी 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह में देखा गया कि मोदी नीली जैकेट और सफेद कुर्ता पहने हुए हैं. हर बार शपथ ग्रहण करने जब पीएम पहुंचते हैं तो वह अलग-अलग रंगों की जैकेट पहनकर लोगों को सस्पेंस में डाल देते हैं. साल 2024 के शपथ ग्रहण में उनके नीले जैकेट को मोदी जैकेट का नाम दिया गया है. 

पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी

कहां सिली जाती है पीएम की जैकेट

मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी की सारी जैकेट को अहमदाबाद में सिली जाती है. वहीं इस बार यानी तीसरी बार के शपथ समारोह में पहनने के लिए नरेंद्र मोदी ने नीले रंग के जैकेट को चुना.

पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी

नीले रंग की वास्तविकता क्या है?

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नीले रंग को शक्तिशाली रंग बताया गया है. जो कि स्थिरता, ज्ञान, आत्मनिरीक्षण और आध्यात्मिक गहराई का प्रतीक है. इस रंग से इंसान के भावना, ज्ञान और संवेदनशीलता की पहचान होती है.

पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी

साल 2014 में पहनी थी लाइट ब्राउन जैकेट

पीएम नरेंद्र मोदी जब साल 2014 के 26 मई को पहली बार पीएम पद की शपथ लेने पहुंचे थे तो उस दरमियान उन्होंने लाइट ब्राउन रंग की जैकेट पहनी थी. लाइट ब्राउन रंग का सही अर्थ होता है भरोसेमंद, मेहनती और जमीन से जुड़े रहना. ब्राउन रंग इंसान के ताकत और व्यावहारिक स्वभाव को दर्शाता है.

पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी

साल 2019 में पहनी थी लाइट ग्रे जैकेट

साल 2019 में जब पीएम मोदी ने दूसरी बार देश के पीएम के रूप में शपथ ली थी तो लाइट ग्रे कलर की जैकेट पहनी थी. वहीं जैकेट के अंदर सफेद कुर्ता दिखाई दे रहा था. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़े थे. जिसमें उन्हें 6,12,970 वोटों से विजय हासिल हुआ, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 4,60,457 वोट मिले.

पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी
calender
10 June 2024, 12:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो