Uniform Civil Code: 'बीजेपी का मकसद देश के मुसलमानों को टारगेट करना', पीएम मोदी के बयान पर ओवैसी ने किया पलटवार

Asaduddin Owaisi: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने देश में पसमांदा मुसलमान का शोषण होने का आरोप लगया है। उन्होंने कहा कि एक एक तरफ आप पसमांदा मुसलमानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं और दूसरी तरफ बीजेपी कार्यकर्ता उनकी मस्जिदों पर हमला कर रहे हैं।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Uniform Civil Code: एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक, यूनिफॉर्म सिविल कोड और पसमांदा मुसलमानों पर कुछ टिप्पणी की है। लगता है मोदी जी ओबामा की नसीहत को ठीक से समझ नहीं पाए।" असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, "मोदी जी ये बताइए कि क्या आप 'हिन्दू अविभाजित परिवार' (HUF) को ख़त्म करेंगे? इसकी वजह से देश को हर साल ₹3064 करोड़ का नुक़सान हो रहा है।"

एआईएमआईएम चीफ ने कहा, "एक तरफ़ आप पसमांदा मुसलमानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं, और दूसरी तरफ़ आपके प्यादे उनकी मस्जिदों पर हमला कर रहे हैं, उनका रोज़गार छीन रहे हैं, उनके घरों पर बुलडोज़र चला रहे हैं, उनकी लिंचिंग के ज़रिए हत्या कर रहे हैं और उनके आरक्षण की मुख़ालिफ़त भी कर रहे हैं। आपकी सरकार ने ग़रीब मुसलमानों की स्कॉलरशिप ख़त्म कर दी।"

पीएम मोदी के बयान पर ओवैसी का पलटवार 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "आप (पीएम मोदी) डिफरेंट सेट ऑफ रूल की बात करते हैं तो यूनाइटेड हिंदू फैमिली को ही सिर्फ टैक्स क्यों दिया जा रहा है। क्या ये संविधान के राइट ऑफ इक्वालिटी के खिलाफ नहीं है। इस्लाम में शादी एक कॉन्ट्रैक्ट है हिंदू में जन्म-जन्म का साथ, यूनिफॉर्म सिविल कोड की नहीं, हिंदू सिविल कोड की बात है। भारत के मुसलमान को टारगेट करना मकसद है।"

क्या बोले प्रधानमंत्री? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, "समान नागरिक संहिता के नाम पर लोगों को भड़काने का काम हो रहा है। देश दो कानूनों पर कैसे चल सकता है? भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान अधिकार की बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट ने बार-बार कहा है कि समान नागरिक संहिता लाओ, लेकिन ये वोट बैंक के भूखे लोग हैं।" 

calender
27 June 2023, 04:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो