NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने किया बड़ा खुलासा,"धमकी भरे कॉल के बदले लेता हूं पैसा"

लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए से पूछताछ में अपने पूरे वसूली रैकेट के बारे में खुलासा किया है। लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में कहा कि, वह लोगों को धमकी भरे कॉल करने के लिए उनसे करीब 2 करोड़ रुपए हर महीने लेता था।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने किया बड़ा खुलासा
  • "धमकी भरे कॉल के बदले खुद पैसे देते हैं नेता और बिजनेसमैन"

Lawrence Bishnoi: पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी लॉरेंस बिश्नोई ने नेशनल इनवेस्टिगेशन विंग (एनआईए) की पूछताछ में एक बड़ा खुलासा किया है। लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए से पूछताछ में अपने पूरे वसूली रैकेट के बारे में खुलासा किया है। लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में कहा कि, वह लोगों को धमकी भरे कॉल करने के लिए उनसे करीब 2 करोड़ रुपए हर महीने लेता था। पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि, बिजनेसमैन और नेता उसे धमकी भरे कॉल करने के खुद पैसे देते थे। क्योंकि उसी कॉल के आधार पर उन्हें पुलिस सिक्योरिटी मिल सके। 

लॉरेंस बिश्नोई कांग्रेस नेता और सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। फिलहाल वह भठिंडा की जेल में बंद है। मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के बाद मिली जानकारियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय को दिया है। एनआईए ने बिश्नोई से खालिस्तानी संगठनों को फंडिंग से जुड़े मामले में पूछताछ की जिसमें उसने कई बड़े खुलासे किये हैं।

लॉरेंस के करीबियों की NIA ने बनाई सूची 

एनआईए की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने इस बात का भी खुलासा किया कि, आधा दर्जन से ज्यादा देश में उसके नाम से भारत में कॉल किए जा रहे हैं और फिरौती की रकम वसूलने की कोशिश की जा रही है। इन देशों में कनाडा, फिलीपींस और मलेशिया प्रमुख हैं, जो पिछले 1 साल में वसूली का प्रमुख केंद्र बनकर उभरे हैं। गैंगस्टर से पूछताछ के बाद अब एनआईए नें उन लोगों की सूची बनानी शुरू कर दी है जो लॉरेंस से संपर्क करते थे या फिर जिन लोगों को लॉरेंस का गैंग पिछले 1 साल में निशाना बनाने की कोशिश कर रहा था।  

calender
27 June 2023, 03:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो