Raghav Chadha on Inflation: वित्त मंत्री से राघव चड्ढा ने पूछा टमाटर तो खाती होंगी?

सब्जियों के दाम आसमान पर हैं। टमाटर सौ रुपये किलो से ऊपर बिक रहा है तो बाकी सब्जी की कीमतों में भी आग लगी हुई है ऐसे में आम आदमी पार्टी वित्त मंत्री पर हमलावर है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • वित्त मंत्री से राघव चड्ढा ने पूछा टमाटर तो खाती होंगी?

Raghav Chadha on Inflation: देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है। बादल बरस भी रहे हैं ऐसे में मौसम तो सुहाना हो चुका है लेकिन किचन का बजट गड़बड़ हो गया है। टमाटर 100 रुपये किलो बिक रहा है,इसके साथ ही हरी सब्जियों की कीमतों में भी कई गुना इजाफा हो गया है।

महंगाई की इस मार पर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर जोरदार निशाना साधा है। चड्ढा ने कहा आज हर एक चीज के दाम बढ़ चुके हैं। मंहगाई पिछले 30 सालों में सबसे उचले स्तर पर है और सरकार कुछ नहीं कर रही है। उन्होने कहा कि जब प्याज 100 रुपए किलो के पार हो गई थी। तब वित्तमंत्री ने कहा था कि मैं प्याज नहीं खाती अब क्या वे कहेंगी कि मैं आटा, चावल, दाल और सब्जी कुछ भी नहीं खाती। 

उन्होंने कहा कि आज टमाटर 100 रुपए के पार पहुंच गया है ऐसे में वित्तमंत्री क्या अब ये कहेंगी की मैं टमाटर नहीं खाती। उन्होंने अपने ट्वीट में राज्यसभा की कार्यवाही का एक वीडियो भी शेयर किया है।

राघव चड्ढा ने कहा कि आज पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए पार हैं, आटा, दाल, चावल, दूध, दही सब कुछ महंगा हो चुका है। उन्होने कहा सरकार ने वादा किया था कि कमाई बढ़ेगी लेकिन कमाई तो बढ़ी नहीं उल्टे मंहगाई बढ़ गई। चड्ढा ने कहा कि आज लोगों को आधार कार्ड की नहीं उधार कार्ड की जरूरत है।

 राघव चड्ढा ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने GST लगाकर देश की हर एक चीज का हाल बिगाड़ दिया। चड्ढा ने कहा कि आज आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया है। इस सरकार ने सबकी हालत खराब कर दी है। उन्होंने कहा आज हर चीज के रेट आसमान छू रहे हैं। सरकार ने पूरी व्यवस्था को चौपट करके रख दिया है। 

calender
27 June 2023, 03:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो