गाजियाबाद-नोएडा में बड़ रहे डॉग अटैक के रोजाना 400 केस, आवारा कुत्ते के काटने से 14 साल के बच्चे की मौत

गाजियाबाद-नोएडा: आए दिन डॉग अटैक की घटनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं. जहां हर दिन करीबन 300 से 400 लोग डॉग अटैक का शिकार हो रहे हैं. यही नहीं सड़कों पर सरेआम 1.25 लाख से भी अधिक आवारा कुत्ते टहल रहे हैं.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

गाजियाबाद-नोएडा: सबसे उभरते शहरों में से एक गाजियाबाद और नोएडा इन दिनों डॉग अटैक को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. आए दिन डॉग अटैक की घटनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं. जहां हर दिन करीबन 300 से 400 लोग डॉग अटैक का शिकार हो रहे हैं. यही नहीं सड़कों पर सरेआम 1.25 लाख से भी अधिक आवारा कुत्ते टहल रहे हैं, जिनमें से आधे से भी ज्यादा की नसबंदी अभी तक नहीं हुई है. 

रिटायर्ड IAS पर कुत्ते ने किया हमला

अब हाल ही की घटनाओं के बारे में बात करें तो नोएडा के एक रिटायर्ड IAS ''सुबोध मेहता'' गुरुवार को सुबह मोर्निंग वॉक के लिए निकले थे, तभी उन पर एक आवारा कुत्ते ने अटैक कर दिया. जिससे वह काफी बुरी तरह से जख्मी हो गए.

कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत

गाजियाबाद में एक 14 साल के बच्चे को आवारा कुत्ते ने काट लिया जिसके बाद बच्चे की तड़प -तड़प कर मौत हो गई. 

बता दें कि कुत्तों से बड़े- या बच्चे ही नहीं बल्कि बड़ी - बड़ी सोसाइटियों में कुत्ते बालने वाले लोग भी काफी परेशान हैं. उनके इस कुत्ते पालने वाले शौक के कारण आपसी मतभेद काफी बड़ रहा है. 

ऐसे हुआ 14 साल का बच्चा कुत्ते के हमले का शिकार-

गाजियाबाद-नोएडा
गाजियाबाद-नोएडा

बता दें कि गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र में 'चरण सिंह' नामक कॉलोनी रहने वाले 14 साल के बच्चे शाहवेज को करीब डेढ महीने पहले पड़ोस में ही रहने वाले पालतू कुत्ते ने काट लिया था. डर के कारण 'शाहवेज' ने यह बात अपने घर पर किसी को नहीं बताई, जिसके चलते धीरे - धीरे कुत्ते का काटने से रेबीज इन्फेक्शन उसके पूरे शरीर में फैल गया, इसकी वजह से शाजवेज को 1 सितंबर को काफी दिक्कत शुरु होने लगी.

जैसे ही शाहवेज के परिवार वालों को इस बारे में मालूम हुआ तत्काल ही उसे दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल, GTB दिल्ली फिर मेरठ - गाजियाबाद में कई बड़े - बड़े हॉस्पिटल में दिकाया लेकिन शाहवेज को लाइलाज घोषित कर दिया. जिसके बाद आखिरकार 4 सितंबर 2023 को शाहवेज ने एम्बुलेंस में ले जाते समय पिता की गोद में अपना दम तोड़ दिया. 

इस घटना के बाद सभी लोग अपने और बच्चों के प्रति काफी ज्यादा सचेत हो गए हैं. बता दें इस घटना के बाद प्रमुख सचिव स्वास्थय ने गाजियाबाद के चिकित्सा अधिकारियों से जवाब - तलब किया है और वहीं डॉग मालिक के परिवार वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है.
 

calender
09 September 2023, 11:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो