Akhilesh on G20: अखिलेश ने ट्वीट कर BJP पर किया तीखा वार, बोले- G20 में G का मतलब Ghosi है क्या?

Akhilesh on G20: इस समय भारत महाशक्ति का महाकुंभ बना हुआ है देश G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है. आज इस शिखर सम्मेलन  का पहला दिन है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Akhilesh on G20: इस समय भारत महाशक्ति का महाकुंभ बना हुआ है देश G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है. आज इस शिखर सम्मेलन  का पहला दिन है. इस मौके पर 9 सितंबर 2023 को भारत मंडलम में कई फैसले लिए गए है. जो देश को दुनिया भर के  देशों को जुड़े रखने और मजबूत बनाने का काम करेगा. इस बीच समाजवादी पार्टी ने ट्वीट से सियासत गरमा गई है.

बीते दिन 8 सिंतबर को उत्तर प्रदेश  में हुए घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्यशी ने जीत हासिल कर ली है. इस बीच आज G20 के आगाज के मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जी-20 समिट को लेकर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट (एक्स पर) कर कहा, ‘कोई पूछ रहा है G20 में G का मतलब Ghosi (घोसी) है क्या?’

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर घोसी उपचुनाव में जीत के एक दिन बाद आया है. शुक्रवार को घोषी उपचुनाव की काउंटिंग थी. सपा से सुधाकर सिंह ने भारी मतों से जीत हासिल की. सुधाकर सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को 42,759 वोटों से हराया. सुधाकर सिंह को कुल 1,24,427 वोट मिले जबकि दारा सिंह को 81668 वोट.

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारे टीम के हार्ड वर्क से और आप सभी के सहयोग से नई दिल्ली जी20 लीडर्स घोषणा पत्र पर आम सहमति बन गई है. ऐसे में यह समझना बेहद जरूरी है कि आखिर ये 'नई दिल्ली लीडर्स घोषणा पत्र' है क्या? इसके जी20 में पास हो जाने से क्या होगा और इसके मायने क्या हैं? इस खबर में यही जानने का प्रयास करेंगे. 

calender
09 September 2023, 11:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो