'इनक्रेडिबल इंडिया' ने विभिन्न क्षेत्र की 10 हस्तियों को दिया 'बृज रत्न विशिष्ट' अवॉर्ड

इनक्रेडिबल इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित ब्रज रत्न अवार्ड समारोह के सातवे संस्करण का आयोजन किया गया है. इस दौरान बृज क्षेत्र के आगरा शहर में जन्मे अभिषेक मेहरोत्रा को बृज रत्न विशिष्ट अवार्ड से नवाजा गया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • ब्रज रत्न अवार्ड समारोह के सातवे संस्करण का आयोजन.

इनक्रेडिबल इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित ब्रज रत्न अवार्ड समारोह के सातवे संस्करण का आयोजन किया गया है. इस दौरान बृज क्षेत्र के आगरा शहर में जन्मे अभिषेक मेहरोत्रा को बृज रत्न विशिष्ट अवार्ड से नवाजा गया. इनके अलावा समारोह में आध्यात्म, साहित्य, खेल, अभिनय, फिल्म निर्माण, नृत्य और संगीत सहित 10 विभिन्न क्षेत्रों में विश्व स्तर पर बृज की कीर्ति पताका फहरा चुके बृज भूमि से जुड़े सितारों को ब्रज रत्न सम्मान दिया गया.

प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल के अलावा,  विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी हिस्सा लिया. इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बृज रत्न अवार्ड की विशिष्टता ये है कि इसको हासिल करने वाले कुछ अवॉर्डीज पदमश्री पा चुके हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इस मौके पर कहा कि आप लोगों ने बहुत पुरस्कार जीते होंगे लेकिन अपने शहर में जब पुरस्कार मिलते हैं तो ये बड़ी उपलब्धि होती है.
 

calender
22 June 2023, 06:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो