Samajwadi Party Candidate List: सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी कि पहली लिस्ट, मैनपुरी से डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

Samajwadi Party Candidate List: समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने डिंपल यादव मैनपुरी से, शफीकुर रहमान बर्क संभल से और रविदास मेहरोत्रा लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Samajwadi Party Candidate List: समाजवादी पार्टी (SP) ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस सूची में 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. सपा ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा पार्टी शफीकुर रहमान बर्क संभल से और रविदास मेहरोत्रा लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे.

जानें किसे कहां से मिला टिकट

समाजवादी पार्टी ने संभल से (07) शफीकुर्रहमान बर्क, फिरोजाबाद (20) अक्षय यादव, मैनपुरी (21) डिम्पल यादव, एटा (22) देवेश शाक्य, बदायूँ (23) धर्मेंद्र यादव, खीरी (28) उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा (29) आनन्द भदौरिया, उन्नाव (33)  अनु टण्डन, लखनऊ (35) रविदास मेहरोत्रा, फर्रुखाबाद (40) डॉ0 नवल किशोर शाक्य, अकबरपुर (44)  राजाराम पाल, बॉदा (48) शिवशंकर सिंह पटेल, फैजाबाद (54) अवधेश प्रसाद, अम्बेडकर नगर (55) लालजी वर्मा, बस्ती (61) रामप्रसाद चौधरी, गोरखपुर (64) श्रीमती काजल निषाद को टिकट दिया है.

समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव ने दिसंबर 2022 में मैनपुरी संसदीय उपचुनाव जीता, उन्होंने भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को 2,88,461 मतों के अंतर से हराया. सपा का गढ़ मानी जाने वाली यह सीट पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पास थी और 10 अक्टूबर को उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई.

यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,"कांग्रेस के साथ हमारा सौहार्दपूर्ण गठबंधन 11 मजबूत सीटों के साथ अच्छी शुरुआत कर रहा है. यह रुझान जीत के समीकरण के साथ आगे बढ़ेगा. 'इंडिया' टीम और 'पीडीए' (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्याक) रणनीति इतिहास बदल देगी."

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं. भाजपा ने 62, कांग्रेस ने एक, बीएसपी 10, समाजवादी पार्टी 05 और अपना दल ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी.

calender
30 January 2024, 05:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो