Lucknow: आलमबाग में घर की छत गिरी, हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

Lucknow News: आलमबाग की रेलवे कॉलोनी में मकान की छत गिरने से एक ही घर के 5 सदस्यों की मौत हो गई. मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत
  • आलमबाग में रेलवे कॉलोनी में हुआ हादसा

Lucknow News: लखनऊ में एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई. हादसा आलमबाग में रेलवे कॉलोनी में हुआ जहां पर एक घर की छत गिर गई. इसी में दबकर पूरा परिवार खत्म हो गया. मरने वालों में तीन बच्चे भी थे. दरअसल घर बहुत पुराना था, जिसकी वजह से पहले ही घर को गिराने का आदेश दिया गया था. लेकिन घर वालों ने घर खाली नहीं किया था. 

छत गिरने से मलबे में दबे

घर की छत गिरने से परिवार के लोग मलबे में दब गए. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर विभाग की टीम को बुलाया, जिसके बाद बचाव का काम शुरू किया गया. मौके पर मौजूद अधिकारी का कहना है कि सभी 5 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के मुताबिक, हादसे में सभी की मौत हो गई है. मरने वालों में 40 साल के सतीश चंद्र उनकी पत्नी सरोजनी देवी, तीन बच्चे हर्षित, हर्षिता और अंश शामिल हैं. 

मरने वालों में बच्चे भी शामिल

हादसे में मरने वालों में पर्वार के तीन बच्चे बी शामिल हैं. सतीश चंद्र 40 साल, सरोजनी देवी 35 साल, हर्षित 13 साल, हर्षिता 10 साल और अंश 5 साल है. 

सीएम योगी ने मामले पर लिया संज्ञान 

लखनऊ में हुए हादसे पर सीएम योगी ने संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने मरने वालों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने जो ज़ख्मी हैं उसके जल्दी ही ठीक होने की कामना भी की. सीएम ने अस्पताल पहुंचकर सही तरीके से इलाज कराने के आदेश दिए हैं, साथ ही हादसे वाली जगह पर पहुंचकर काम में तेजी लाने की बात भी कही. 

आपको बता दें कि इस कॉलोनी को पहले ही गिराने के आदेश जारी किया जा चुका था, लेकिन घर वालों ने उसपर ध्यान नहीं दिया था. घर खाली करने के बजाय वो उसी जर्जर मकान में रहते रहे. 
 

calender
16 September 2023, 11:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो