शहर में लगा कर्फ्यू, किस को मिलेगी बाहर जाने की अनुमति, जानिए सब कुछ

Haldwani violence: हल्द्वानी में बावल के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है, यह आदेश गुरुवार रात करीब 9 बजे जिलाधिकारी वंदना सिंह ने दिए थे. जानिए किस को मिलेगी शहर से बाहर जाने की अनुमति?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, बोली डीएम वंदना सिंह.
  • उपद्रवियों के जारी किए जाएंगे पोस्टर.

Haldwani violence: हल्द्वानी में बवाल के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है, गुरुवार रात नौ बजे जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आदेश दिए थे, कर्फ्यू के दौरान लोगों के बाहर निकलने पर पांबदी रहेगी. शहर में कर्फ्यू के दौरान अस्पताल और दवा की दुकानें ही खुलेंगी. जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा है कि हल्द्वानी नगर के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू रहेगा, उन्होंने बताया है कि आदेश शासकीय सेवक, पुलिसकर्मी, सशस्त्रत्त् बल पर लागू नहीं होगा.

बंद की गईं सभी इंटरनेट सेवाएं

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को अवैध रूप से निर्मित मदरसा एंव नमाज स्थल पर बुलडोजर एक्शन के बाद हुए बवाल के बाद करीब 100 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया जिसके बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गईं.

दिए गोली मारने के आदेश

हिंसा के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए लगभग 100 लोगों में से अधिकांश पुलिसकर्मी और नगरपालिका कर्मचारी हैं, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं, गोली लगने से एक शख्स की मौत हो गई है पूरे उत्तराखंड में हाई अलर्ट किया गया है.

किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, बोली डीएम वंदना सिंह

शहर में कर्फ्यू के चलते स्कूल-कॉलेज और बाजार बंद कर दिए गए हैं. हल्द्वानी कलेक्टर वंदना सिंह फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, घायलों का इलाज किया जा रहा है. लोगों से शांति की अपील लगातार की जा रही है, भ्रामक सूचनाओं से बचें, आवश्यक सेवाओं के लिए सिटी मजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी. इसी के साथ नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने कहा है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

उपद्रवियों के जारी किए जाएंगे पोस्टर

हमारे पास वीडियो रिकॉर्डिंग से लेकर उपद्रवियों के अनेक इनपुट हैं. उन सबको एकत्र किया जा रहा है. नुकसान की भरपाई उन्हीं उपद्रवियों से की जाएगी. जानकारी जुटाने के लिए उपद्रवियों के पोस्टर भी जारी किए गए हैं. पुलिस और प्रशासन ने धैर्य रखने की लोगों से अपील की है.

calender
09 February 2024, 08:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो