Haldwani Violence: हल्द्वानी में बवाल के बाद कर्फ्यू, उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी में आज अवैध मदरसे एंव नमाज स्थल को जेसीबी से ध्वस्त करने के लिए नगर निगम की टीम पहुंची थी जहां बवाल हो गया. मुस्लिम भीड़ ने अधिकारियों पर पत्थरबाजी की और उपद्रव मचाया.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Haldwani Curfew:  हल्द्वानी के थाना बनभूलपुरा के पास शुक्रवार 8 फरवरी को अवैध मदरसे और मस्जिद को तोड़ने के लिए नगर निगम की टीम जेसीबी लेकर पहुंची थी. इस दौरान आस पास के मुस्लिम भीड़ ने पत्थरबाजी की और अधिकारियों पर हमला भी किया. उपद्रवियों ने आगजनी भी की. वहीं इस घटना को लेकर राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हाई लेवल की बैठक बुलाई है और उपद्रवियों को गोली मारने का आदेश दिया है.

बिगड़ते हालात को देखते हुए सीएम धामी ने हल्द्वानी में कर्फ्यू घोषित कर दिया है और साथ ही दंगा करने वालों के खिलाफ UAPA के अंतर्गत कार्रवाई करने का आदेश भी दिए हैं. उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ स्थिति की समीक्षा की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

हल्द्वानी मामले पर क्या बोले सीएम धामी

हल्द्वानी घटना को लेकर सीएम धामी ने कहा कि, न्यायालय द्वारा दिए गए आदेश के बाद प्रशासन की टीम अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए गई थी. वहां अराजक तत्वों के साथ पुलिस की झड़प हुई है जिसमें  पुलिस प्रशासन के लोगों को चोट आई है. उन्होंने आगे कहा कि,पुलिस और केंद्रीय बलों की अतिरिक्त कंपनियां वहां भेजी जा रही हैं. हमने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है. कर्फ्यू लगा दिया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि, जिन्होंने आगजनी की है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

क्यों हुआ बवाल-

दरअसल, ये बवाल तब हुआ जब नगर निगम की टीम थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने पहुंची. उस दौरान वहां मौजूद उपद्रवियों ने प्रशासन, पुलिस और पत्रकारों पर पथराव किया जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. उपद्रवियों ने पुलिस नगर निगम और पत्रकारों की गाड़ियों में आग भी लगी दी.

calender
08 February 2024, 10:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो