हल्द्वानी DM का दावा, पेट्रोल बम फेंक कर आतंक फैलाने की कोशिश, वीडियो जारी

Haldwani Attack: नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने एक वीडियो जारी करके बताया कि, पुलिस की तरफ से किसी प्रकार का हमला नहीं किया गया है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • हल्द्वानी में सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए टीम गठित कर दी गई है.
  • अतिक्रमणकारियों की तरफ से थाने में अराजक तत्वों को फैला कर पुलिस पर पथराव किया गया है.

Haldwani Attack: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा कर्मियों के द्वारा किए गए हमले में दो लोगों की जान चली गई है. वहीं अब इस घटना का वीडियो डीएम ने जारी कर दिया है. जिसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि, उपद्रवियों द्वारा थाने पर पेट्रोल बम फेंका जा रहा है. साथ ही बाहर मौजूद वाहनों को आग लगाया जा रहा है. इतना ही नहीं पुलिस वालों पर पथराव किया गया, यहां तक की उनके बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई.

नैनीताल डीएम का बयान

नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बताया कि, कई जगहों पर फैलाए जा रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. दरअसल इसके लिए हाईकोर्ट से आदेश जारी किया गया था. जिसके बाद सभी को नोटिस देकर सुनवाई के लिए बुलाया गया है. उनका कहना है कि, बीते 15 से 20 दिनों में कई स्थानों पर अतिक्रमण फैलाया गया है. जिसको लेकर कार्रवाई की जा रही है, इसके साथ ही सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए टीम गठित कर दी गई है. और सरकारी संपत्तियों को सुरक्षित रखने का प्रयास किया जा रहा है.

संपत्तियों को किया गया सुरक्षित

डीएम का कहना है कि, सुनवाई समिति के तरफ से कई लोगों को सुना गया, साथ ही इसका निस्तारण किया गया. वहीं कुछ लोग हाइकोर्ट पहुंच रहे हैं, जबकि पीडब्ल्यूडी व नगर निगम अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने में जुट गई है.  

वीडियो में दिखा आतंक का तांडव

दरअसल डीएम द्वारा जारी किए गए वीडियो में देखा जा रहा है कि, पुलिस के तरफ से किसी प्रकार की मारने की पहल नहीं की जा रही है. वहीं अतिक्रमणकारियों की तरफ से थाने में अराजक तत्वों को फैलाया गया है. बता दें कि उस क्षेत्र में लोगों की अधिक आबादी मौजूद है, प्रशासन के तरफ से इलाकों को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस का विशेष बल तैयार किया गया है. 

calender
09 February 2024, 11:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो