Kanwar Yatra: कावड़ मेले में आस्था के अजब-गजब रंग, शामली के कांवड़िये ने शरीर पर गुदवाए 251 शहीदों के नाम

Kanwar Yatra 2023: आस्था और रोमांच का अनूठा संगम यानी श्रावण मास कांवड़ मेला अपने चरम पर पहुंच गया है. इस बीच कांवड़ मेले में आए दिन आस्था के नए-नए रंग देखने को मिल रहे हैं. इस बीच एक कांवडियें की खूब चर्चा हो रही हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Kanwar Yatra 2023: आस्था और रोमांच का संगम श्रावण मास अपने चरम पर है. धर्मनगरी हरिद्वार शिवभक्तों के रंग में रंग चुकी है. ​हरिद्वार कांवड़ मेले में आए दिन आस्था के अजब-गजब रंग देखने को मिल रहे हैं. कांवड़ियों में जहां भगवान भोलेनाथ के प्रति धार्मिक आस्था है तो वहीं कई शिवभक्त कांवड़ियों में देशभक्ति का जज्बा भी खूब देखने को मिल रहा है. ऐसे ही एक देशभक्त कावंडिये की खूब चर्चा हो रही है.  

लाखों शिवभक्त कांवड़ियों की भीड़ में एक देशभक्त कांवड़िया काफी चर्चाओं में बना हुआ है. जिसका नाम विजय हिंदुस्तानी है, वैसे ये जनाब कोई फौजी नहीं है, मगर भारतीय सेना के प्रति इनका जो समर्पण भाव है वो शायद ही बहुतों में न देखने का मिलें. विजय ने अपने शरीर पर 251 शहीदों के नाम गुदवा रखे हैं.  

विजय हिंदुस्तानी उत्तर प्रदेश के शामली जिले का रहना वाला है. विजय कहते है कि वे किसी भी फौजी को शहीद होते हुए नहीं देख सकते हैं. यहीं वजह है कि विजय 251 शहीद फौजियों के नाम अपने शरीर पर गुदवा कर भोले शंकर के दरबार में मन्नत लेकर पहुंचे है. उनकी प्रार्थना है सीमा पर कोई भी जवान शहीद न हो. विजय ने 251 टैटू गुदवाने के साथ ही अपने शरीर पर 51 छोटे तिरंगे भी पीन से गोदकर लगाए हुए है.

विजय का कहना है कि बॉर्डर पर सैनिक हमारी और देश की रक्षा करते हैं. मैंने भगवान भोलेनाथ से सैनिकों की रक्षा के लिए यह कांवड़ उठाई है. ताकि सरहद पर कोई भी सैनिक शहीद ना हो और हमारा देश लगातार प्रगति की ओर बढ़ता रहें.

calender
11 July 2023, 02:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो