Uttarkashi Tunnel Collapes: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पीएम मोदी ने फोन पर की बात, रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में ली जानकारी

Uttarkashi Tunnel Collapes: उत्तरकाशी में हुए हादसे के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से दिनभर में दो बार हादसे के बारे में पूछा और सभी जानकारी हासिल की.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सीएम पुष्कर सिंह धानी ने बताया है कि विभिन्न राज्य और केंद्रीय एजेंसियां परस्पर समन्वय और तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं.

Uttarkashi Tunnel Collapes: उत्तरकाशी के यमुनोत्री हाईवे पर निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए कई घंटों तक सर्च ऑपरेशन चला जिसके बाद लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया. मलबा हटाने के लिए हैवी एक्सकैवेटर मशीनों को जुटाया गया है. हादसे के बारे में पीएम मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से टनल में फंसे श्रमिकों के बारे में जानकारी ली है.

सीएम धामी ने सोशल  मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा 

सीएम पुष्कर सिंह धानी ने बताया है कि विभिन्न राज्य और केंद्रीय एजेंसियां परस्पर समन्वय और तत्परता के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं. सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, प्रधानमंत्री ने दूरभाष के माध्यम से सिल्क्यारा के पास निर्माणधीन टनल में हुई दुर्घटना में फंसे श्रमिकों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली. इस दौरान उन्हें फंसे हुए लोगों को सकुशल बाहर निकालने के लिए चलाए जा रहे हैं राहत एवं बचाव कार्यों से अवगत कराया.

पीएम मोदी ने ली जानकारी 

इस घटना के बारे में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लिखा है, ‘आज स्वंय भी घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर बचाव कार्य के लिए आवश्यक उपकरणों की अतिशीघ्र आपूर्ति हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया. सुरंग के अंदर फंसे मजदूर सुरक्षित हैं और उन्हें जल्द बाहर निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है रेस्क्यू ऑपरेशन में ग्राउंड जीरो पर स्थानीय प्रशासन की सहायता हेतु केंद्रीय एजेंसियां और एक्सपर्ट भी तैनात हैं.

बीते शनिवार रात आठ बजे शिफ्ट शुरू हुई थी. जिसमें 40 से 50 मजदूर कामकर रहे थे. यह शिफ्ट रविवार को बड़ी दीपावली के दिन सुबह 8 बजे खत्म होने वाली थी. जिसके बाद सभी मजदूर दीपावली की छुट्टी मनाने के लिए उत्साहित थे लेकिन इससे पहले ही सुरंग के सिलक्यारा वाले मुहाने से 230 मीटर अंदर सुरंग टूट गई. जिससे लोग अंदर फंसे रह गए थे.

calender
14 November 2023, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो