Vande Bharat Train : पीएम मोदी ने 11 राज्यों को दी सौगात, 9 नई वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

Vande Bharat Express : पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 9 नई वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया है. यह ट्रेनें कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, केरल ओडिशा, झारखंड और गुजरात समेत 11 राज्यों के रूटों को जोड़ेगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi News: रविवार 24 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को बड़ी सौगात दी है. पीएम मोदी ने 9 नई वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. ये वंदे भारत ट्रेनें 11 राज्यों के धार्मिक स्थलों और पर्यटन स्थलों को जोड़ने का काम करेगी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में रेल कनेक्टिविटी अब तेजी से बढ़ रही है और लोगों को ट्रेनों में नई सुविधाएं भी मिल रही हैं.

क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत का उद्घाटन कर कहा कि देश में कनेक्टिविटी के विस्तार का ये अभूतपूर्व अवसर है. इंफ्रास्ट्रक्चर की स्पीड देश के 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं से मेल खा रही है. उन्होंने आगे कहा कि आज एक साथ 9 वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होना, इसका उदाहरण है. यह ट्रेनें कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, केरल ओडिशा, झारखंड और गुजरात समेत 11 राज्यों के रूटों को जोड़ेगी.

ये भी पढ़ें-PM Modi Mann Ki Baat: मन की बात में बोले पीएम- अफ्रीकी संघ को G-20 में फुल मेंबर बनाकर अपने नेतृत्व का लोहा मनवाया

अब तक इतने लोगों ने किया सफर

पीएम मोदी ने बताया कि नई वंदे भारत में पहले के मुकाबले अधिक आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं. वंदे भारत में सफर करने के लिए लोगों का क्रेज बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा इस ट्रेन से अब तक 1.1 करोड़ लोग सफर कर चुके हैं. आपको बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 25 वंदे भारत की सुविधा मिली है. आने वाले समय में देश के हर हिस्से में वंदे भारत एक्सप्रेस की पहुंच होगी. जिससे लंबी दूरी के सफर को कम समय में तय कर लिया जाएगा. इस ट्रेन से पर्यटकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है जो आगे भी होगी.

calender
24 September 2023, 03:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो