Himachal: विक्रमादित्य सिंह ने अपना इस्तीफा वापस लिया, सीएम सुक्खू के मनाने पर बनी बात

Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों के बागी होने के बाद सुक्खू सरकार की मुश्किलें बढ़ गई थीं. इस बीच कांग्रेस सरकार के लिए राहत भरी खबर आई है. कारण, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों के बागी होने के बाद सुक्खू सरकार की मुश्किलें बढ़ गई थीं. इस बीच कांग्रेस सरकार के लिए राहत भरी खबर आई है. कारण, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. इसकी जानकारी हिमाचल के प्रभारी बनाए गए राजीव शुक्लाने दी. उन्होंने बताया कि विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा वापस ले लिया है और कहा है कि आदमी बड़ा नहीं होता, संगठन बड़ा होता है. सरकार पर कोई संकट नहीं है.

बता दें कि आज बुधवार को विक्रमादित्य सिंह ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.  इस दौरान उन्होंने अपने पिता की तुलना मुगल शासनकाल के आखिरी बादशाह बहादुल शाह जफर से की थी. इस्तीफे बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के वक्त अपने पिता को याद कर वह काफी भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा था कि राज्य में हुए विधानसभा का चुनाव उनके पिता के नाम पर हुआ था.

सीएम ने मेरा इस्तीफा स्वीकार नहीं किया 

हिमाचल में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विक्रमादित्य सिंह ने कहा, "सीएम ने मेरा इस्तीफा स्वीकार नहीं किया. मैं इसको लेकर अब दबाव नहीं बनाऊंगा. व्यक्ति से बड़ा संगठन होता है." प्रभारी राजीव शुक्ला विक्रमादित्य सिंह को मीडिया के सामने बयान दिलवाने लाए. इससे पहले पर्यवेक्षकों के साथ बैठक के बाद सीएम सुक्खू ने कहा कि चुनाव को लेकर बातचीत हुई. इसके अलावे कोई बातचीत नहीं हुई. हमारी सरकार सुरक्षित है. हमें चुनाव में क्या नीति बनानी है इसके बार में पर्यवेक्षक सलाह देते हैं.

प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद पर कर चुके हैं काम 

बता दें कि हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधायक हैं. विक्रमादित्य सिंह दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं. उन्होंने हंसराज कॉलेज से स्नातक और सेंट स्टीफेंस कॉलेज स्नातक और सेंट स्टीफेंस कॉलेज से मास्टर्स की है. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 2013 में की जब उन्हें हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सदस्य बनाया गया. वह 2013 से 2017 के बीच हिमाचल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रहे.  

calender
28 February 2024, 08:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो