Weather Update : यूपी और बिहार समेत कई इलाकों में मौसम विभाग ने किया 3 दिन का भारी बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह ओडिशा में भारी बारिश देखी गई साथ ही तेज हवा और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है, तो वहीं यूपी समेत कई इलाकों में 3 तीन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यूपी समेत कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश थम गई है.

Weather Update : यूपी समेत कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश थम गई है जिसके चलते लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 3 दिनों में यूपी और बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश की अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के गंगा तट के इलाकों और झारखंड समेत पूर्वी मध्य हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में जमकर बारिश हुई. जिसके चलते ओडिशा के साथ ही झारखंड , बिहार, उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों में अगले 3 दिन भारी बारिश होने की संभावना है.

आज सुबह देखी गई इन इलाकों में भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक ओडिशा के तट के पास बने निम्न दबाव के प्रभाव से बुधवार को ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, यूपी, बिहार, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश , केरल और पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. गुरुवार और शुक्रवार को भी उत्तर प्रदेश, बिहार, पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश समेत पूर्वी भारत और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में भारी और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

4 दिन झारखंड में बारिश का अलर्ट जारी

झारखंड में एकबार फिर जोरदार बारिश का दौरा शुरू होने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे के भीतर मानसूनी सिस्टम एक्टिव हो जाएगा. जिससे सुबह के समय अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश देखी जाएगी.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले 4 दिनों तक झारखंड में इसी तरह से मौसम बना रहेगा. इसके साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. जबकि 14 सितंबर को गुमला, रांची सिमडेगा और लोहरदगा में जोरदार बारिश देखी जाएगी.

calender
20 September 2023, 06:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो