पीएम मोदी के खिलाफ क्या कर रहा है गूगल? AIBA ने खत लिखकर लगाए संगीन आरोप

ऑल इंडिया बार एसोसिएशन (AIBA) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इस पत्र में तकनीकी के दिग्गज गूगल कंपनी के खिलाफ प्रधानमंत्री की छवि खराब करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

JBT Desk
JBT Desk

AIBA writes to PM Modi against Google: ऑल इंडिया बार एसोसिएशन (AIBA) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इस पत्र में तकनीकी के दिग्गज गूगल कंपनी के खिलाफ प्रधानमंत्री की छवि खराब करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. AIBA के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता आदीश अग्रवाल ने Google पर गंभीर आरोप लगाया है.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता आदीश अग्रवाल ने कहा कि प्रौद्योगिकी और इंटरनेट कंपनी GOOGLE के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म जेमिनी ने भारत के प्रधानमंत्री के बारे में बहुत ही निंदनीय और गलत जानकारी सार्वजनिक डोमेन में डाली है.

 AIBA ने गुगल के खिलाफ पीएम मोदी को लिखा खत

उन्होंने कंपनी पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा है. इस पत्र में कहा गया है कि मशीन की निर्माता होने के नाते कंपनी को मशीन से होने वाले नुकसान के परिणामों से बचने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. जिस तरह से मशीन तथ्यों को सीखती है और उनकी व्याख्या करती है वह उसके प्रोग्रामर द्वारा डिजाइन किया जाता है.

इस पत्र में आगे कहा गया कि देश आम चुनाव के मुहाने पर है ऐसे में किसी भी नेता की छवि खराब करने के बुरी भावना को बढ़ावा नहीं देना चाहिए. भारत के प्रधानमंत्री ने भारत को सूर्य के नीचे उसका उचित स्थान दिलाने का प्रयास किया है लेकिन, कुछ लोग ऐसे हैं जो देश के प्रमुखता से उभरने से उत्साहित नहीं हैं और दुनिया में द्वेष फैलाकर इसके सम्मान को खराब करना चाहते हैं.

ऐसा करने वाले को गोली मार दी जानी चाहिए

पत्र में यहां तक लिखा गया है कि, ऐसी कृत्यों को गोली मार दी जानी चाहिए. वरिष्ठ अधिवक्ता आदीश अग्रवाल ने आग्रह करते हुए कहा कि ऐसी कृत्यों को अंजाम देने वाले के खिलाफ सजा का कानून लागू किया जाना चाहिए और अपराधों के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

calender
02 March 2024, 10:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो