Google के CEO सुंदर पिचाई ने की PM मोदी के डिजिटल इंडिया की जमकर तारीफ, गूगल भारत में करेगा 10 बिलियन डॉलर का निवेश

Google will invest in India : गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के बाद डिजिटल इंडिया और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने बताया कि गूगल भारत में बड़ा निवेश करेगा और गुजरात में अपना वैश्विक फिन टेक ऑपरेशन के लिए अपना दफ्तर खोलेगा।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • मुलाकात के बाद सुंदर पिचाई ने की पीएम मोदी की तारीफ
  • गूगल भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा

Google will invest in India : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा भारत के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण रहा है।  अमेरिका की राजकीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी से गूगल, बोइंग, टेस्ला और अमेजन समेत कई बड़ी कंपनियों के CEO और मालिकों ने मुलाकात की। इनमें गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी शामिल थे। पीएम मोदी से मिलने के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया की जमकर तारीफ की है। 

10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा गूगल

समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलना मेरे लिए एक सम्मान की बात रही। हमने उन्हें बताया कि हम भारत के डिजिटलीकरण कोष में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे। 

PM मोदी से मुलाकात के बाद सुंदर पिचाई ने कहा, "डिजिटल इंडिया के लिए प्रधानमंत्री मोदी का दृष्टिकोण समय से आगे है। यह दूसरे देशों के लिए किसी ब्लूप्रिंट से कम नहीं।"

गुजरात में खुलेगा वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन

गूगल के सीइओ सुंदर पिचाई ने पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद गुजरात में इंटरनेशनल फिन-टेक (GIFT) सिटी खोलेने की घोषणा की है। अब गुजरात से ही गूगल अपने  वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन का संचालन करेगा। गूगल के इस निवेश से भारत की अर्थव्यव्सथा में तेजी आएगी और हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार भी मिलेगा।


कई लोगों ने की पीएम मोदी से मुलाकात

पीएम मोदी की अमेरिकी राजकीय यात्रा के दौरान कई लोगों ने मुलाकात की। इसमें टेस्ला और ट्विटर समेत कई कंपनियों के बॉस एलन मस्क,  एप्पल सीईओ टिम कुक, समेत कई अमेरिकी दिग्गज शामिल हैं। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने तो पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद कहा था कि वह पीएम मोदी के फैन हैं। एलन ने इस मुलाकात के बाद ये भी कहा है कि वह जल्द ही भारत का दौर करेंगे। 
आपको बता दें कि टेस्ला जल्द ही भारत में अपना ऑपरेशन शुरू कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस साल के अंत तक टेस्ला भारत में अपने प्लांट लगाने का काम शुरु कर देगी।

calender
24 June 2023, 10:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो