Israel-Hamas War: गाजा-लेबनान पर इजरायल की एयरस्ट्राइक, कई फलस्तीनियों की मौत, नेतन्याहू ने बुलाई बैठक

Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा और लेबनान में आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं. फलस्तीनी मीडिया ने दावा किया है कि इजरायल की एयरस्ट्राइक में कई लोगों की मौत हुई हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के 17वें दिन भी गजा में इजरायल की कार्रवाई जारी है. सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायली सेना गजा में लगातार एयरस्ट्राइक कर रही हैं. सोमवार को इजरायली एयरफोर्स ने गाजा और लेबनान में आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए है. फलस्तीनी मीडिया ने दावा किया कि इजरायल की एयर स्ट्राइक में कई लोगों के मौत हो गई हैं.

फलस्तीनी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल ने गजा की रिहायशी इमारत को निशाना बनाया. इजरायली सेना ने गजा के जबालिया शरणार्थी कैंप के अल-शुहादा इलाके में स्थित इमारत को निशाना बनाते हुए हवाई हमला किया है. हमले के बाद पूरी इमारत नष्ट हो गई है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस एयरस्ट्राइक में 30 लोगों की मौत हो गई हैं. गजा के अधिकारियों ने बताया कि बीते दो हफ्ते से जारी इजरायल की बमबारी में 4600 से ज्यादा लोगों की मौत हुई हैं. 

नेतन्याहू ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

युद्ध के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना के शीर्ष जनरलों और मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में पीएम नेतन्याहू इजरायल हमास युद्ध के ताजा हालातों पर चर्चा कर सकते हैं. साथ ही गजा में इजरायली सेना की जमीनी कार्रवाई को लेकर भी बातचीत कर सकते हैं.

गजा और लेबनान में इजरायल की कार्रवाई

गौरतलब हो कि इजरायली सेना हमास को खत्म करने के मकसद से गजा में लगातार हवाई हमले कर रही हैं. इजरायल ने सीमा के पास टैंक और सैनिकों की तैनाती की हुई है. इजरायली सेना ने कहा कि उसने लेबनान में  हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया है. सोमवार को हिजबुल्लाह ने कहा कि इजरायली सेना की कार्रवाई में उसका एक लड़ाका मारा गया.

हमास नेता ने ईरान के विदेश मंत्री से की बात

हमास ने एक बयान में कहा कि हमास नेता इस्माइल हानियेह ने ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन फोन पर बात की. इस बीच दोनों नेताओं ने रविवार को गजा पर इजरायल की कार्रवाई को लेकर चर्चा की.  ज्ञात हो कि सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था. इसके बाद से इजरायल गजा में हमास के ठिकानों को निशाना बना रहा है. हमास के हमले में 1400 से ज्यादा इजरायली लोग मारे गए है. वहीं, 200 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाया था.

calender
23 October 2023, 01:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो