Israel Hamas War: इजरायल हमास महायुद्ध के बीच भड़क गया तुर्की, इजरायल के प्रकोप को बता दिया पागलपन

Israel Hamas War: इजराइल पर तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयिब इर्दोग़ान भड़क गए हैं. तुर्की के राष्ट्रपति ने इजरायल पर कड़ा हमला बोला है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग को करीब 3 सप्ताह हो चुके हैं. इजरायल बिना रुके लगातार गाजा पर बम बरसा रहा है. अब तो इजरायल ने जमीनी कार्यवाई भी करने लगा है और उसके जहाज गाजा के चारों तरफ समुद्र में भी तैनात हैं. इस युद्ध के बीच दुनिया दो खेमें में बट चुकी है. इसी बीच इजराइल पर तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयिब इर्दोग़ान भड़क गए हैं. तुर्की के राष्ट्रपति ने इजरायल पर कड़ा हमला बोला है. उन्होंने शनिवार को इजराइल और हमास की जंग पर बड़ा बयान दिया है. 

उन्होंने इजराइल की ओर से गाजा पर की जा रही कार्रवाई को पागलपन करार देते हुए कहा है कि इजरायल को गाजा पर हमले बंद करने चाहिए. तुर्की के राष्ट्रपति ने एक्स पर लिखा है कि 'गाजा पर इजरायली बमबारी कल रात तेज हो गई और एक बार फिर महिलाओं, बच्चों और निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे में इजरायल ने चल रहे मानवीय संकट को और खराब कर दिया है.' 

एर्दोआन ने आगे कहा कि 'इजरायल को तुरंत इस पागलपन को रोकना चाहिए और अपने हमलों को समाप्त करना चाहिए.' इजरायल और हमास में जारी युद्ध को तीन हफ्ते से अधिक हो चुके हैं. बता दें कि इजरायल हमास के बीच चलते युद्ध को काफी समय बीत चुका है और अब इजरायल ने हमले भी तेज कर दिए हैं. इजरायली जमीनी कार्यवाई भ कर रहा है. 

बता दें कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब तुर्की के राष्ट्रपति ने इजरायल पर हमला बोला है. इससे पहले तो वह आतंकी संगठन हमास का खुलकर समर्थन कर चुके हैं. इससे पहले तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने कहा था कि हमास कोई आतंकवादी संगठन नहीं है, बल्कि एक मुक्ति संगठन है, जो अपनी जमीन की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहा है. 

calender
28 October 2023, 07:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो