Pakistan: 'दुनिया भर में हो रही PAK की बेइज्जती', इमरान खान ने बिलावल पर कसा तंज

पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को भारत में आतंकवाद के मुद्दे पर घेरा गया था। पूर्व पीएम इमरान खान ने पूछा कि बिलावल को भारत दौरे से क्या फायदा मिला है?

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • इमरान खान ने बिलावल की यात्रा में आएं खर्चे और मुल्क में पैदा अर्थिक संकट को लेकर पाक सरकार पर निशाना साधा है।

भारत में शंघाई सहयोग सम्मेलन (एससीओ) विदेश मंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने हिस्सा लिया था। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बिलावल को आतंकवाद के मुद्दे पर घेरा था। इस मसले पर अब पाकिस्तानी की विपक्षी पार्टी बिलावल भुट्टो पर जमकर निशाना साध रही है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने तंज कसते हुए कहा कि बिलावल ने पूरी दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती करा दी। आखिर भारत यात्रा से बिलावल को क्या फायदा मिला है।  

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने बिलावल के दौरों में आ रहे खर्च और देश में जारी आर्थिक संकट को लेकर भी पाकिस्तान सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा कि दौरे पर खर्च होने वाले पैसे से क्या फायदा हो रहा है?

ज्ञात हो कि भारत में शंघाई सहयोग सम्मेलन की बैठक के दौरान पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी कहा था कि "लोगों की सामूहिक सुरक्षा हमारी संयुक्त जिम्मेदारी है। आतंकवाद वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है। हमें आतंकवाद को कूटनीतिक हथियार बनाकर राजनयिक तौर पर एक-दूसरे को घेरने से बचना चाहिए।"

भुट्टे के इस बयान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि "बिलावल का बयान काफी दिलचस्प है, क्योंकि उन्होंने गलती से अपनी मानसिकता का खुलासा कर दिया है।" जयशंकर ने कहा कि "किसी चीज को हथियार कब और कैसे बनाया जा सकता है? तभी जब कोई इसे एकदम वैध मान कर इसे कर रहा हो। आज कोई बोल रहा है कि आप आतंकवाद को हथियार बना रहे हैं, तो साफ है कि उन्हें लगता है कि आतंकवाद वैध है और उसे हथियार नहीं बनाना चाहिए।" 

क्या बोले इमरान खान?

बिलावल भुट्टो जरदारी का भारत में मजाक बनने पर इमरान खान ने कहा कि पूरी दुनिया में हमारी बेइज्जती हो रही है। लाहौर में एक रैली संबोधित करते हुए पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि "पाकिस्तान की पूरी दुनिया में बेइज्जती हो रही है। हम बिलावल से पूछते हैं कि अगर आप पूरी दुनिया का दौरा कर रहे हैं तो हमें भी तो बताइए। आखिर बिलावल को भारत दौरे से क्या फायदा मिला?" इमरान ने भारत दौरे पर हुए खर्च पर सवाल उठाते हुए कहा कि "क्या आप किसी दौरे पर जाने से पहले पूछते हैं कि आप किस पर यह पैसे खर्च कर रहे हैं। इससे क्या फायदा या नुकसान होगा?"

calender
07 May 2023, 03:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो