America Aviation: एयरपोर्ट पर फंसे हजारों यात्री, 2 हजार फ्लाइट रद्द... तूफान ने मचाया कहर

America Winter Strom: फ्लाइट ट्रैकिंग की एक वेबसाइट के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा गया है कि तूफान के कारण अभी तक 2400 फ्लाइटों ने देरी से उड़ान भरी है और करीब 2 हजार से फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं.

Sachin
Sachin

America Winter Strom: अमेरिका में शीतकालीन में भारी तूफान के कारण मिडवेस्ट और साउथ में उड़ानें देरी से भर रही हैं या कैंसिल हो रही हैं. ऐसे में हजारों की संख्या में यात्री फंसे हुए हैं. फ्लाइट ट्रैकिंग की एक वेबसाइट के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा गया है कि तूफान के कारण अभी तक 2400 फ्लाइटों ने देरी से उड़ान भरी है और करीब 2 हजार से फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं. वहीं, शिकागो के ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट में 40 प्रतिशत कैंसिल हो रही हैं. 

अमेरिका में ज्यादातर हवाई अड्डों पर फ्लाइट रद्द हो रही हैं

वहीं, शिकागो मिडवे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने और जाने वाली फ्लाइट की 60 प्रतिशत रद्द हो गई हैं, ऐसे अमेरिका के हवाई अड्डे भी प्रभावित हो रही है. बता दें कि अधिकांश रद्दीकरण शीतकालिन तूफान के कारण हो रहे हैं. संघीय उड्डयन प्रशासन द्वारा अनिवार्य ग्राउंडिंग के कारण इस सप्ताह प्रत्येक 200 से अधिक यूनाइटेड और अलास्का एयरलाइंस रद्द कर दी गई हैं. अभी फिलहाल एफएए और बोइंग समझौता कर एक निरीक्षण कर रहे हैं जो इस बात की अनुमति देगा की फ्लाइट उड़ान भर सके. 

भयंकर तूफान के कारण बिजली कटौती

फ्लाइटवेयर ने दिखाया है कि साउथ वेस्ट में अभी तक करीब 400 फ्लाइट रद्द हो गई हैं, जो अभी तक की सबसे एयरलाइन हैं. ऐसा ही हाल पूरे अमेरिका में हो रहा है. अमेरिका में लगातार भारी संख्या में फ्लाइट कैंसिल होने के कारण देश-विदेश के लोग फंसे हुए हैं. इसके साथ ही देश के कई हिस्सों में बिजली की आपूर्ति करना बहुत बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. दक्षिण में भयंकर तूफान के कारण बिजली में लंबे-लंबे कट लग रहे हैं. जिसके कारण आम लोगों को काफी कष्ट उठाना पड़ रहा है.  

calender
13 January 2024, 06:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो