Summer face care routine: गर्मियों के दिनों में इस तरह से करें चेहरे की केयर

Summer face care routine: हर किसी की मनोकामना होती है कि वह सबसे सुंदर नजर आए इसके लिए न केवल महिलाएं अपने चेहरे का ध्यान रखती हैं बल्कि पुरुष भी अपनी त्वचा का खास ख्याल रखते हैं।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जैसा कि आप लोग जानते ही हैं अप्रैल के महीना में लगातार गर्मी का तापमान बढ़ रहा है।

Summer face care routine: जैसा कि आप लोग जानते ही हैं अप्रैल के महीना में लगातार गर्मी का तापमान बढ़ रहा है।जिससे लोगों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।आप ने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जिनके शरीर में गर्मियां आते ही अनेक प्रकार की समस्याएं आ जाती है जिससे उन्हें इलाज कराने की नोबत आ जाती है।

इस तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी त्वचा का बेहद स ख्याल रखना चाहिए।इसके साथ ही यदि आप किसी काम के दौरान बार-बार बाहर जाने की आदत हैं, तो इस तरह की आदत को जितना हो सके जल्दी छोड़ देना चाहिए।

गर्मियों के दिनों में कई लोगों के मुंह पर पसीना जम जाता है जिससे चेहरे की रंगत उड़ जाती है और कई बार चेहरे पर फुंसियां भी हो जाती हैं। आइए जानते है कि आप अपनी स्किन का कैसे ध्यान रख सकते है?

विटामिन सी

सेहत को स्वस्थ रखने के लिए हमें विटामिन सी की जरुरत होती है।इसके साथ ही विटामिन-सी हमारी त्वचा को सुंदर बनाए रखने में मदद करती है। जो भी व्यक्ति विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं उनके शरीर में एंटी एजिंग का भी काम होता है।

टोनर

टोनर का इस्तेमाल हमारी त्वचा की देखभाल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसमें फ्रेशनर और एस्ट्रिंजेट टोनर होता है जो कि हमारी त्वचा की देखभाल करने में मदद करता है।स्किन की सरफेस पर बल्ड सर्कुलेशन होने से स्किन एकदम साफ रहती है साथ ही आपके चेहरे पर भी ग्लो आता है।

सिरम

कई हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि गर्मियों में एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर स्किन सिरम लगानी चाहिए।इससे आपका स्किन प्रदूषण और केमिकल से सुरक्षित रहती है।सिरमा का इस्तेमाल हमेशा टोनर के लगाने के बाद प्रयोग करना चाहिए। इसके साथ ही सिरम आपको हानिकारक सूरज की किरणों से बचाता है।

calender
22 April 2023, 05:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो