PM मोदी ने आज दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार 8 अप्रैल को चेन्नई और कोयंबटूर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। आपको बता दें कि एक दिन में दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार 8 अप्रैल को चेन्नई और कोयंबटूर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। आपको बता दें कि एक दिन में दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। इससे पहले उन्होंने तमिलनाडु के चेन्नई में रोड शो किया। मौके पर उनके साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में भाग लिया। इस मौके पर राज्य के राज्यपाल आर. एन. रवि भी मौजूद रहे।


प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'रामकृष्ण मठ का मैं बहुत सम्मान करता हूं। इस मठ ने मेरे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रामकृष्ण मठ चेन्नई में 125वीं वर्षगांठ मना रहा है। ये मुझे खुशी का एक और कारण देता है। मैं तमिल भाषा, संस्कृति और चेन्नई के माहौल से प्यार करता हूं। साथ ही, लोगों के जीवन के कई अन्य पहलुओं में पुनर्वास और विकास कुछ ऐसा है जो यह महान संस्था लोगों को प्रदान कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि 'निस्संदेह, राम कृष्ण मठ का प्रभाव तमिलनाडु राज्य में बहुत अधिक रहा है। लेकिन यह बाद में आया! सबसे पहले जो आया वह था स्वामी विवेकानंद पर तमिलनाडु का प्रभाव! कन्याकुमारी में प्रसिद्ध शिला पर स्वामी जी ने अपने जीवन का उद्देश्य खोजा। इसने उसे बदल दिया और प्रभाव शिकागो में महसूस किया गया। स्वामी विवेकानंद बंगाल से थे, और उनका तमिलनाडु में एक नायक की तरह स्वागत किया गया। यह भारत के स्वतंत्र होने से बहुत पहले हुआ था। देश भर के लोगों में हजारों वर्षों से एक राष्ट्र के रूप में भारत के बारे में एक स्पष्ट अवधारणा थी। यही 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना है!'
 

calender
08 April 2023, 05:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो